मुख्य समाचार:

एक रात में ये मजदूर बन गया करोड़पति, कर्ज चुकाने के लिए घर रखना पड़ा था गिरवी

एजेंसी का कमीशन और टैक्स कटने के बाद राजन के खाते में करीब 7 करोड़ रुपये आएंगे.

February 12, 2020 3:16 PM
A daily-wager of the Kannur district in Kerala wins 12 crore rupee lotteryImage: Indian Express

केरल के कन्नूर का निवासी एक दिहाड़ी मजदूर रातों रात करोड़पति बन गया है. पेरून्नन राजन नाम के इस व्यक्ति की किस्मत 10 फरवरी को तब खुली, जब उसे 12 करोड़ रुपये की लॉटरी लग गई. क्रिसमस-न्यू ईयर बंपर लॉटरी नामक यह लॉटरी केरल सरकार की है. एजेंसी का कमीशन और टैक्स कटने के बाद राजन के खाते में करीब 7 करोड़ रुपये आएंगे.

राजन 58 साल के हैं और मलूर के थोलांबरा इलाके में रहते हैं. परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के बावजूद वह हमेशा लॉटरी का टिकट खरीदते थे, यह सोचकर कि किसी दिन उनकी किस्मत जरूर बदलेगी. इससे पहले राजन लॉटरी में छोटे-मोटे इनाम जैसे 1000, 2000, 5000 रुपये जीत चुके हैं.

बैंक में गिरवीं है घर

राजन का घर बैंक में गिरवीं है. उन्होंने अपना घर बनाने और बेटी की शादी के लिए बैंक से लोन लिया था. लोन नहीं चुका पाने के चलते उन्हें घर गिरवीं रखना पड़ा. एक दिन राज बैंक में अपने लोन की बात करने के लिए गए थे और उसी दिन उन्होंने केरल सरकार की इस लॉटरी का टिकट खरीदा.

जरूरतमंदों के लिए कुछ करने की है चाह

राजन की पत्नी का नाम रजनी है और वह स्थानीय आंगनवाड़ी में अस्थायी स्टाफ मेंबर हैं. उनके तीन बच्चे हैं- दो बेटियां और एक बेटा. लॉटरी में मिले पैसों के इस्तेमाल को लेकर राजन का कहना है कि पहले वह इस पैसे से अपनी देनदारियां निपटाएंगे. वह अपनी छोटी बेटी को पढ़ाना भी चाहते हैं और घर का विस्तार करना चाहते हैं. उसके बाद जरूतमंद लोगों के लिए कुछ करना चाहेंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. एक रात में ये मजदूर बन गया करोड़पति, कर्ज चुकाने के लिए घर रखना पड़ा था गिरवी

Go to Top