सर्वाधिक पढ़ी गईं

Assembly Election Results 2021: बंगाल में TMC तो असम में BJP की सरकार, तमिलनाडु सहित 3 राज्यों का क्या है हाल

5 States Assemble Election Results 2021: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की साफ बहुमत से हैट्रिक बनती दिख रही है. वहीं असम में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बन रही है.

Updated: May 02, 2021 3:57 PM
5 States Assemble Election Results 20215 States Assemble Election Results 2021: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की साफ बहुमत से हैट्रिक बनती दिख रही है. वहीं असम में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बन रही है.

5 States Assemble Election Results 2021: देश के 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. इसमें सबसे ज्यादा चर्चा में पश्चिम बंगाल चुनाव रहा है, जहां बीजेपी ने ममता बनर्जी को हराने के लिए पूरा जी जान लगा दिया था. फिलहाल 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के रुझान अब साफ होने लगे हैं. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की साफ बहुमत से हैट्रिक बनती दिख रही है. वहीं असम में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बन रही है. केरल में कांग्रेस को निराश हुई है और लेफ्ट की एक बार फिर वापसी हो रही है. तमिलनाडु में डीएमके तो पुडुचेरी में बीजेपी व सहयोगियों को लीड मिली हुई है. जानते हैं हर राज्य का हाल……

बंगाल में ममता बनर्जी तीसरी बार बनाएंगी सरकार

पश्चिम बंगाल में अब रुझान स्पष्ट हो रहे हैं. ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को 200 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं. वहीं बीजेपी के सीटों में जबरदस्त बढ़ोत्तरी तो हुई है, लेकिन सीटें 100 के अंदर सिमटकर रह गई हैं. रुझानों में बीजेपी को 80 से 90 के बीच में सीटें मिलती दिख रही हैं. यहां कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है तो लेफ्ट व अन्य को 5 सीटों पर बढ़त है. बंगाल की नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी और बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी में कांटे की टक्कर है. वहीं टॉलीगंज सीट से केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पीछे हैं.

असम में फिर बीजेपी सरकार

असम में एक बार फिर बीजेपी की सत्ता में वापसी होती दिख रही है. 126 सीटों पर चल रही काउंटिंग में बीजेपी को 75 से 80 सीटें मिलती दिख रही हैं. जबकि कांग्रेस को 40 से 45 के बीच सीटें मिल सकती हैं. अब तक के रुझान से साफ है कि कांग्रेस को यहां गठबंधन का फायदा नहीं हुआ है.

तमिलनाडु में डीएमके बहुमत की ओर

तमिलनाडु की 234 सीटों पर चल रही वोटों की गिनती में डीएमके को खुद बहुमत मिलता दिख रहा है. 234 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में डीएमको के पक्ष में 117 सीटों पर रुझान है. सहयोगियों के साथ मिलकर डीएमके 150 सीटों पर आगे है. जबकि AIADMK को 80 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं.

केरल में लेफ्ट ने रचा इतिहास

केरल में 140 विधानसभा सीटों पर चल रही मतगणना में लेफ्ट को जीत मिलती दिख रही है. इस बार एलडीएफ और यूडीएफ के बीच मुख्य मुकाबला है. बीजेपी की ओर से मेट्रो मैन भी चुनावी मैदान में थे. रुझानों में एलडीएफ 100 सीटों पर आगे है, जबकि यूडीएफ 40 सीटों पर आगे है. सीपीआईएम को 62 और कांग्रेस को 21 सीटें मिल सकती हैं.

पुडुचेरी में बीजेपी आगे

पुडुचेरी में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच है. वोटों की गिनती के आधार पर अभी यहां से बीजेपी को लीड मिली है. 17 सीटों के आए रुझान में बीजेपी व सहयोगी 11 सीटों पर, जबकि कांगेस व सहयोगी 5 सीटों पर आगे हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Assembly Election Results 2021: बंगाल में TMC तो असम में BJP की सरकार, तमिलनाडु सहित 3 राज्यों का क्या है हाल

Go to Top