सर्वाधिक पढ़ी गईं

J-K में बहाल हुई 4G इंटरनेट सेवा, पूर्व CM उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया- कभी नहीं से देरी भली

करीब 18 महीने के बाद जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट शुरू कर दिया गया.

Updated: Feb 06, 2021 9:16 AM
4g mobile internet service being restored in entire jammu kashmir omar abdullah tweeted5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट बंद कर दिया गया था.

करीब 18 महीने के बाद जम्मू और कश्मीर में 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को फिर से बहाल कर दिया गया है. यह जानकारी केंद्र शासित प्रदेश के प्रमुख सचिव (बिजली और सूचना) रोहित कंसल ने शुक्रवार 5 फरवरी की शाम को दी. कंसल ने एक ट्ववीट कर जानकारी दी कि पूरे जम्मू-कश्मीर में 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को फिर से शुरू किया जा रहा है. जम्मू कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर खुशी जताई है और कहा कि कभी नहीं से देरी भली.

5 अगस्त 2019 से प्रभावित थी सेवाएं

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में करीब दो साल पहले 5 अगस्त 2019 से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से इंटरनेट सेवा बंद चल रही थी. यूनियन टेरीटरी (यूटी) प्रशासन ने बाद में कुछ जिलों में पोस्टपेड सिम सर्विसेज को लेकर हाई-स्पीड इंटरनेट सर्विसेज शुरू कर दी थी. इसके बाद नवंबर में यूटी डिस्ट्रिक्ट पोल्स से पहले प्रशासन ने गंडेरबाल और ऊधमपुर जिलों में हाई-स्पीड इंटरनेट डेटा को शुरू करने का फैसला किया था. शेष जिलों में सिर्फ 2जी डेटा को ही मंजूरी दी गई क्योंकि सिक्योरिटी एजेंसीज के इनपुट के आधार पर यह आशंका व्यक्त की गई थी कि कुछ आतंकी यूटी में शांति भंग करने की कोशिश कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- डेयरी प्रॉडक्ट्स के निर्यात पर कोरोना महामारी का असर, एक्सपोर्ट में आई 3.2% की गिरावट

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर जताई खुशी

जम्मू-कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर खुशी जताई. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 4 जी मुबारक हो. अगस्त 2019 के बाद से पहली बार पूरे जम्मू-कश्मीर के लोग 4जी डेटा का प्रयोग कर रहे हैं. कभी नहीं से देर ही अच्छा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. J-K में बहाल हुई 4G इंटरनेट सेवा, पूर्व CM उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया- कभी नहीं से देरी भली

Go to Top