मुख्य समाचार:

पिछले नौ महीनों में 42 लाख वरिष्ठ नागरिकों ने रेलवे की सब्सिडी छोड़ी

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने लालकिले से आग्रह किया था कि जो लोग सम्पन्न है, वे छोड़ सकते हैं तब एलपीजी की सब्सिडी छोड़ दें और 1.25 करोड़ परिवार सब्सिडी छोड़ चुके हैं.

June 29, 2018 5:18 PM
indian railways, railways subsidy, train ticket subsidy, lpg subsidy, narendra modi, business news in hindiप्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने लालकिले से आग्रह किया था कि जो लोग सम्पन्न है, वे छोड़ सकते हैं तब एलपीजी की सब्सिडी छोड़ दें और 1.25 करोड़ परिवार सब्सिडी छोड़ चुके हैं. (Reuters)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि पिछले नौ महीनों में 42 लाख वरिष्ठ नागरिकों ने स्वेच्छा से रेलवे की छूट का त्याग किया और अब तक 1.25 करोड़ परिवार रसोई गैस की सब्सिडी छोड़ चुके हैं.

मोदी ने कहा कि देश में ईमानदारी का एक वातावरण बना है और अधिक से अधिक लोग विभिन्न सब्सिडी एवं छूट का त्याग करके राष्ट्र निर्माण में योगदान करने के लिये आगे आ रहे हैं. एम्स एवं सफदरजंग अस्पताल में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने लालकिले से आग्रह किया था कि जो लोग सम्पन्न है, वे छोड़ सकते हैं तब एलपीजी की सब्सिडी छोड़ दें और 1.25 करोड़ परिवार सब्सिडी छोड़ चुके हैं.

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों के लिये रेलवे की छूट के छोड़ने के बारे में तो उन्होंने कोई अपील भी नहीं की, रेलवे ने स्वयं लोगों से पूछा कि क्या वरिष्ठ नागरिक छूट को त्यागना चाहते हैं. मोदी ने कहा कि वे गर्व से कहना चाहते हैं कि पिछले आठ..नौ महीने में 42 लाख वरिष्ठ नागरिकों ने रेलवे की यह सब्सिडी छोड़ दी.

प्रधानमंत्री ने बेहतर स्वास्थ्य के लिये योग के महत्व को भी रेखांकित किया. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने योग के बारे में कई बातें कही लेकिन आज योग दुनिया में अपना स्थान बना चुका है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. पिछले नौ महीनों में 42 लाख वरिष्ठ नागरिकों ने रेलवे की सब्सिडी छोड़ी

Go to Top