मुख्य समाचार:
  1. दक्षिण मुंबई के डोंगरी में 4 मंजिला इमारत गिरी, 12 लोगों की मौत, मलबे में 40 लोगों के फंसे होने की आशंका

दक्षिण मुंबई के डोंगरी में 4 मंजिला इमारत गिरी, 12 लोगों की मौत, मलबे में 40 लोगों के फंसे होने की आशंका

डोंगरी में टंडेल मार्ग पर स्थित भूतल के अतिरिक्त चार मंजिल वाली यह‘केशरबाई बिल्डिंग’ सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर गिर गई.

July 16, 2019 2:26 PM
4 storey Building collapses in south mumbai's dongriImage: ANI

दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को एक चार मंजिला इमारत गिर गई. उसके मलबे में 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है. महाराष्ट्र के हाउसिंग मिनिस्टर राधाकृष्ण विखे-पाटिल के मुताबिक, हादसे में 12 लोगों की मौत हो चुकी है.

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार डोंगरी में टंडेल मार्ग पर स्थित भूतल के अतिरिक्त चार मंजिल वाली यह ‘केशरबाई बिल्डिंग’ सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर गिर गई. इमारत में रहने वाले करीब 40-50 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है.

दमकल विभाग, मुंबई पुलिस और निकाय अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. राहत एवं बचाव कार्य जारी है. बचाव कार्य में मदद के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीम भी मौके पर पहुंच गई है.

क्या बोले CM

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस का कहना है कि प्रारंभिक सूचना के मुताबिक मलबे में लगभग 15 परिवारों के फंसे होने की आशंका है. यह इमारत लगभग 100 साल पुरानी थी. हमारा पूरा फोकस फंसे हुए लोगों को निकालने पर है. मामले की जांच की जाएगी.

Go to Top