सर्वाधिक पढ़ी गईं

COVID19 टीकाकरण के बाद 31% लोग देश में ही करना चाहते हैं ट्रैवल, 37.9% ने नहीं किया कुछ भी तय; पोल में खुलासा

31 फीसदी लोगों ने कहा कि वे देश के अंदर ही पहली ट्रिप के लिए प्लान करेंगे.

Updated: Jan 21, 2021 7:58 PM
31 percent will plan for trip inside country after covid-19 vaccination says twitter poll31 फीसदी लोगों ने कहा कि वे देश के अंदर ही पहली ट्रिप के लिए प्लान करेंगे.

COVID19 Vaccination: देश में कोरोना वायरस के लिए टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है. ऐसे में उम्मीद है कि टीकाकरण होने के बाद देश कोविड-19 पर जीत हासिल कर लेगा. कई लोग यह प्लानिंग भी करने लगे हैं कि वे टीकाकरण होने के बाद अपनी पहली ट्रिप में कहां घूमने जाएंगे. कई लोग देश में कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो कुछ लोग टीका लगवाने के बाद पहली ट्रिप पर विदेश जाने की सोच रहे हैं. कुछ लोग तीर्थयात्रा पर जाना चाहते हैं लेकिन कई लोगों ने अभी इस बारे में कुछ तय नहीं किया.

फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन हिंदी के ट्विटर पर किए गए एक पोल में शामिल प्रतिभागियों में से 37.9 फीसदी ने अभी इसे लेकर कुछ तय नहीं किया है कि वह कोविड-19 टीकाकरण के बाद पहली ट्रिप पर कहां जाएंगे. वहीं, 31 फीसदी लोगों ने कहा कि वे देश के अंदर ही पहली ट्रिप के लिए प्लान करेंगे.

3.4% लोगों ने विदेश जाने की बात कही

फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन हिंदी ने अपने ट्विटर पोल में लोगों से सवाल पूछा था कि वे कोविड-19 वैक्सीनेशन के बाद पहली ट्रिप कहां के लिए प्लान करेंगे. पोल में चार ऑप्शन दिए गए थे, देश के अंदर, विदेश टूर, तीर्थयात्रा या अभी कुछ तय नहीं किया है. इसमें 37.9 फीसदी लोगों ने अभी कुछ तय नहीं विकल्प को वोट दिया. तो 31 फीसदी लोगों ने देश के अंदर वाले विकल्प को चुना. 27.6 फीसदी लोगों ने तीर्थयात्रा वाले विकल्प को वोट किया है. सबसे कम 3.4 फीसदी लोगों ने ही विदेश जाने की बात कही है.

सीरम इंस्टीट्यूट की बिल्डिंग में लगी आग, अब तक 5 लोगों की मौत; वैक्सीन्स और मैन्युफैक्चरिंग प्लांट सुरक्षित

बता दें कि भारत में 16 जनवरी से दुनिया का सबसे बड़ा कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो चुका है. पहले चरण में अब तक वैक्सीन की दो डोज में से एक डोज 7 लाख से अधिक लोगों को दी जा चुकी है. पहले चरण में हेल्थकेयर वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोनावायरस वैक्सीन दी जा रही है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. COVID19 टीकाकरण के बाद 31% लोग देश में ही करना चाहते हैं ट्रैवल, 37.9% ने नहीं किया कुछ भी तय; पोल में खुलासा

Go to Top