मुख्य समाचार:

रायगढ़: इमारत ढहने से हुए हादसे में 4 की मौत, 17 और लोगों के फंसे होने की आशंका

सोमवार को महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के महाड में एक 5 मंजिला इमारत के 3 मंजिल ढह गए थे.

Updated: Aug 25, 2020 3:42 PM
NDRF वहां बचाव कार्य में लगी हुई है.

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के महाड में सोमवार को हुए हादसे में अब तक 4 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (NDRF) के मुताबिक, घटनास्थल से 3 महिलाओं और एक पुरुष का शव मिला है. वहीं मंगलवार को एक 4 साल के बच्चे को मलबे से सुरक्षित बाहर निकाला गया है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अदिति तटकरे ने सोमवार शाम को मलबे में तकरीबन 200 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई थी.

सोमवार को महाड तहसील के काजलपुरा में सोमवार देर शाम करीब सात बजे 5 मंजिला ‘तारक गार्डन’ इमारत के 3 मंजिल ढह गए थे. राज्य आपदा प्रबंधन इकाई के मंत्रालय राज्य नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी के मुताबिक, इमारत में करीब 40 फ्लैट थे. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि हादसे के वक्त बिल्डिंग में कितने लोग थे. NDRF वहां बचाव कार्य में लगी हुई है. NDRF का कहना है कि मलबे में अभी भी 17 और लोगों के दबे होने की आशंका है.

रायगढ़ पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनिल पारस्कर के मुताबिक, इमारत ढहने के दौरान पत्थर गिरने से चोटिल हुए एक शख्स की सोमवार रात दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई. पारस्कर ने कहा कि वह व्यक्ति इस इमारत में नहीं रहता था, लेकिन जिस समय यह गिरी तब वहां पास से निकल रहा था और उसे पत्थर लगा. उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. रायगढ़: इमारत ढहने से हुए हादसे में 4 की मौत, 17 और लोगों के फंसे होने की आशंका

Go to Top