सर्वाधिक पढ़ी गईं

गाजियाबाद: मुरादनगर श्मशान हादसे में अब तक 21 की मौत, UP के CM योगी आदित्यनाथ से लेकर राष्ट्रपति कोविंद तक ने जताया दुख

प्रशासन ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलाया है.

Updated: Jan 03, 2021 7:51 PM
21 dead in roof collapse at Ghaziabad cremation ground, Muradnagar cremation ground incident, shed collapsed in MuradnagarImage: PTI

उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में मुरादनगर के उखलारसी गांव में रविवार को एक श्मशान स्थल की छत ढह गई. इस हादसे में अब तक 21 लोगों की जान जा चुकी है. कम से कम 20 लोग घायल हुए हैं. प्रशासन ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलाया है. श्मशान स्थल पर छत उस वक्त ढही, जब वहां एक मृतक का अंतिम संस्कार चल रहा था.

हादसे का शिकार होने वालों में से अधिकतर मृतक के रिश्तेदार हैं. बारिश की वजह से लोग उस के नीचे खड़े हो गए. हादसे वाली जगह पर नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (NDRF) की टीम को भी भेजा गया था. घंटों तक बचाव कार्य चला. घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों का कहना है कि घायलों की संख्या ज्यादा भी हो सकती है क्योंकि कुछ को उनके रिश्तेदार हादसे वाली जगह से ले गए.

COVID19 वैक्सिनेशन के लिए कैसे होगा रजिस्ट्रेशन और किन डॉक्युमेंट की पड़ेगी जरूरत

2-2 लाख रु की वित्तीय सहायता की घोषणा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया है. यूपी के मुख्यमंत्री ने हादसे में मरने वाले हर व्यक्ति के परिवार को 2-2 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की है. साथ मेरठ के डिवीजनल कमिश्नर और एडिशनल डायरेक्ट जनरल ऑफ पुलिस को हादसे की रिपोर्ट सौंपने को कहा है. गाजियाबाद से एमपी और केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह समेत पुलिस व प्रशासन के कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे. उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अतुल गर्ग ने सरकारी अस्पताल में कुछ घायलों से मुलाकात की.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. गाजियाबाद: मुरादनगर श्मशान हादसे में अब तक 21 की मौत, UP के CM योगी आदित्यनाथ से लेकर राष्ट्रपति कोविंद तक ने जताया दुख

Go to Top