मुख्य समाचार:
  1. महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बड़ा नक्सली हमला, IED धमाके में 15 सुरक्षाकर्मी शहीद

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बड़ा नक्सली हमला, IED धमाके में 15 सुरक्षाकर्मी शहीद

घने जंगलों के बीच नक्सलियों ने पुलिस की गाड़ी पर आईईडी ब्लास्ट किया.

May 1, 2019 3:25 PM
NAXAL ATTACK, NAXALI, ied blast, gadhchirauli, maharashtra, gadhchirauli naxali attack, maharshtra diwas, maharashtra diwas naxal attack, हमले में 10 जवान शहीद हो गए.

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने बुधवार को एक बड़े हमले को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने आईईडी धमाके से पुलिसकर्मियों की गाड़ी उड़ा दी. इसमें 15 पुलिसकर्मी और एक ड्राइवर शहीद हो गए. सभी पुलिसकर्मी महाराष्ट्र पुलिस के सी-60 फोर्स के कमांडो थे. नक्सलियों ने जिस गाड़ी पर हमला किया, उसमें 16 सुरक्षाकर्मी सवार थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले में शहीद जवानों के प्रति शोक प्रकट किया है और कहा है कि हमले के साजिशकर्ता को बख्शा नहीं जाएगा.

पीएम मोदी ने जताया शोक, हमले से जुड़े लोगों को दी चेतावनी

पीएम मोदी ने इस कायराना हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया है. पीएम ने ट्वीट में लिखा है, ‘महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हमारे सुरक्षाकर्मियों पर इस घृणित हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं. मैं सुरक्षाकर्मियों की बहादुरी को सलाम करता हूं. उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. शोकसंतप्त परिवारों के साथ हम सब साथ खड़े हैं. हमले से जुड़े हुए लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.’

महाराष्ट्र के सीएम ने जताया शोक

गढ़चिरौली में नक्सलियों के कायराना हमले पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने ट्वीट कर शोक जताया है. उन्होंने लिखा, आज गढ़चिरौली में नक्सलियों के कायराना हमले में सी-60 बल के 16 जवानों के शहीद होने की खबर सुनकर बहुत दुख हो रहा है. शहीदों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं जुड़ी हुई हैं. मैं डीजीपी और गढ़चिरौली के एसपी के साथ लगातार संपर्क में हूं.’

नक्सलियों से निपटने के लिए C-60 हुई थी गठित

1992 में नक्सलियों से निपटने के लिए सी-60 फोर्स का गठन किया गया था. इसमें पुलिस के 60 जवान होते हैं. महाराष्ट्र के इस सबसे बेहतर फोर्स के कमांडो की ट्रेनिंग हैदराबाद, बिहार और नागपुर में होती है.

 

Go to Top