मुख्य समाचार:

महाराष्ट्र के धुले में बड़ा हादसा; केमिकल फैक्ट्री में सिलेंडर फटने से 13 लोगों की मौत, 58 घायल

फैक्ट्री में करीब 100 मजदूर घटना के वक्त मौजूद थे. हादसा सुबह करीब पौने 10 बजे हुआ.

August 31, 2019 5:34 PM
explosion at Dhule chemical unit maharashtraImage: ANI

महाराष्ट्र के धुले जिले में एक केमिकल फैक्ट्री में शनिवार सुबह कई सिलेंडर फटने से करीब 13 लोगों की मौत हो गई. वहीं 58 अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, शिरपुर तालुका के वाघदी गांव स्थित फैक्ट्री में करीब 100 मजदूर घटना के वक्त मौजूद थे. हादसा सुबह करीब पौने 10 बजे हुआ.

धुले के पुलिस अधीक्षक विश्वास पंढारे ने बताया, ‘‘विस्फोट में 12 श्रमिकों की मौत हो गई और 58 घायल हो गए.’’

शिरपुर पुलिस थाना अधिकारी ने कहा, ‘‘फैक्ट्री में कई सिलेंडर फट गए. पुलिस और बचाव दल अभी तक कम से कम आठ शव बरामद कर चुके हैं. बचाव कार्य अभी जारी है.’’ पुलिस, आपदा प्रबंधन और दमकल विभाग के कई दल बचाव कार्य में जुटे हैं.

गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री फडणवीस से की बात

इस हादसे को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से बात की है. शाह ने ट्वीट किया, ‘‘महाराष्ट्र के धुले में एक केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट के कारण हुए जानमाल के नुकसान के बारे में जान कर दुख हुआ. मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से बात की है और राज्य सरकार जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’’

मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने ट्वीट किया, ‘‘मुख्यमंत्री फडणवीस ने धुले जिले में शिरपुर के निकट एक केमिकल फैक्ट्री में लोगों की मौत पर दुख जताया है. कलेक्टर, एसपी मौके पर हैं. एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और अब आग पर काबू पा लिया गया है. सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने की भी घोषणा की है.’’

Input: PTI

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. महाराष्ट्र के धुले में बड़ा हादसा; केमिकल फैक्ट्री में सिलेंडर फटने से 13 लोगों की मौत, 58 घायल

Go to Top