scorecardresearch

Gone with the loan: ‘ट्रैवल नाउ पे लेटर’ स्कीम से अपने घूमने के सपने को करें साकार, जाने स्कीम से जुड़े फायदे

‘ट्रैवल नाउ पे लेटर’ के जरिए अब आप बिना किसी टेंशन के चाहे तो मालदीव के बीच की सैर करें या फिर राजस्थान के रेगिस्तान में होने वाले किसी इवेंट का मजा ले सकते हैं.

Gone with the loan: ‘ट्रैवल नाउ पे लेटर’ स्कीम से अपने घूमने के सपने को करें साकार, जाने स्कीम से जुड़े फायदे
बैंकों और फिनटेक कंपनियां घूमने के शौकीन लोगों के लिए 'ट्रैवल नाउ पे लेटर' स्कीम लेकर आई हैं.

अगर आप घुमने के शौकीन है, लेकिन आप को बजट नहीं होने या कम होने की वजह से अपने घूमने के प्लान को कैंसिल करना पड़ता है तो ये खबर आप के लिए ही है. हम आप को बताने वाले हैं कि अब बजट आपके घूमने के प्लान पर भारी नहीं पड़ेगा. यानी अब आप बिना किसी टेंशन के चाहे तो मालदीव के बीच की सैर करें या फिर राजस्थान के रेगिस्तान में होने वाले किसी इवेंट का मजा ले सकते हैं.

बैंकों और फिनटेक कंपनियां घूमने के शौकीन लोगों के लिए ‘ट्रैवल नाउ पे लेटर’ स्कीम लेकर आई हैं. इस स्कीम के तहत कंपनियां लोगों को घूमने के लिए आसान शर्तों पर लोन प्रोवाइड कराती हैं, ताकि लोगों को घूमने का सपना पैसों की तंगी की बलि न चढ़ जाए. ‘ट्रैवल नाउ पे लेटर’ का सीधा से अर्थ है अभी घूमो और बाद में भुगतान करो.

मुलायम सिंह यादव की हालत बिगड़ी, मेदांता अस्पताल के ICU में हैं भर्ती

इस स्कीम का फायदा उठाने वाले राकेश मंडावाया नाम के शख्स ने बताया कि उसका सपना विदेश में घूमने का था, लेकिन वो बजट कम होने की बजट से अपने सपने को नहीं जी पा रहा था. ऐसे में उसे ‘ट्रैवल नाउ पे लेटर’ स्कीम के बारे में पता चला, जिसमें बैंकों और फिनटेक कंपनियां बहुत ही कम समय और शर्तों के साथ लोन उपलब्ध करा रही हैं. 37 वर्षीय राकेश ने बताया कि उनको छह महीने के लिए बिना किसी ब्याज के1.5 लाख रुपये का लोन मिला वो भी सिर्फ एक ही दिन में. उसने बताया कि वो इस लोन के जरिए अपने विदेश ट्रेवलिंग के सपने को पूरा कर पाया.

‘ट्रैवल नाउ पे लेटर’ स्कीम के तहत फायदा उठाने वाले एक दूसरे शख्स जो दिल्ली के आईटी प्रोफेशनल ने बताया कि “चूंकि मेरी यात्रा अचानक हुई थी, इसलिए मेरे पास इसकी योजना बनाने के लिए न तो वक्त था और न ही पैसो का इंतजाम. ऐसे में मेरे एक मित्र ने मुझे ‘ट्रैवल नाउ पे लेटर’ स्कीम के बारे में बताया, जो बहुत ही आसान थी और मुझे जल्दी से लोन मिल गया.”

Investors Alert! रुपये के मुकाबले डॉलर हो रहा है मजबूत, आपके पर्सनल फाइनेंस पर क्या होगा असर?

‘ट्रैवल नाउ पे लेटर’ ट्रेंड के लिए टीएनपीएल का संक्षिप्त नाम ‘बाय नाउ पे लेटर’ (बीएनपीएल) सेगमेंट की तरह है, जहां ग्राहक तुरंत भुगतान किए बिना उत्पाद खरीदत सकते हैं. मौजूदा समय में SOTC, Thomas Cook India और MakeMy Trip (MMT) जैसे कंपनियां ‘ट्रैवल नाउ पे लेटर’ स्कीम के तहत लोगों को लोन उपलब्ध करा रही हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News