Best OTT Offers: सिर्फ 49 रुपए में होगा अनलिमिटिड एंटरटेनमेंट, ये हैं बेस्ट प्लान | The Financial Express

Best OTT Offers: सिर्फ 49 रुपये में होगा अनलिमिटेड एंटरटेनमेंट, ये हैं बेस्ट प्लान

OTT प्लेटफॉर्म पर आप हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक की फिल्मों, टीवी सीरियल और वेब सीरिज बिना किसी रूकावट के देख सकते हैं.

Best OTT Offers: सिर्फ 49 रुपये में होगा अनलिमिटेड एंटरटेनमेंट, ये हैं बेस्ट प्लान
आज कई फिल्म निर्माता अपनी फिल्मों को सिनेमा हॉल की जगह पर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर रहे हैं.

Best OTT Offers: देश में OTT यानी ओवर-द-टॉप प्लेटफॉर्म के ग्राहकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसकी बड़ी वजह है ओटीटी पर अपनी सुविधा और फुरसत के हिसाब से कंटेंट देखा जा सकता है. इतना ही नहीं, आप चाहे घर पर हों या यात्रा कर रहे हों, अगर आपके पास इंटरनेट कनेक्टिविटी है, तो आप अपने टीवी, मोबाइल या लैपटॉप पर कहीं भी, कभी भी ओटीटी के जरिए अपने पसंदीदा टीवी सीरियल, फ़िल्में और वेब सीरिज देख सकते हैं.

ओटीटी के आने से पहले कस्टमर्स को अपने पसंद के कार्यक्रम देखने के लिए केबल टीवी या डीटीएच जैसे कनेक्शन लेने पड़ते थे. लेकिन अब सिर्फ इंटरनेट कनेक्टिविटी के जरिए आप इनका आनंद ले सकते हैं. इस प्लेटफॉर्म की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई फिल्म निर्माता अपनी फिल्मों को सिनेमा हॉल की जगह अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज करने लगे हैं. इस फेस्टिव सीजन में कई ओटीटी प्लेटफॉर्म अपने ग्राहकों को शानदार ऑफर दे रहे हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही प्लेटफॉर्म और उनके ऑफर्स के बारे में बता रहे हैं.

नतीजों के बाद 6% टूटा स्‍टॉक, लेकिन दिग्‍गज ब्रोकरेज हैं बुलिश, दिया ये टारगेट प्राइस

Disney+ Hotstar

डिज्नी प्लस हॉटस्टार ओटीटी के बड़े प्लेटफॉर्मों में से एक है. IPL मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए पॉपुलर इस प्लेटफॉर्म का सबसे छोटा मोबाइल प्लान 99 रुपये का है, लेकिन अगर आप क्रेडिट कार्ड, पेटीएम, फोनपे और UPI के जरिए पेमेंट करते हैं, तो यह प्लान आपको 49 रुपये में मिल जाएगा. अगर आप इसका 6 महीने वाला प्लान लेते हैं, तो इसके लिए आपको सिर्फ 199 रुपये देने होंगे. फिलहाल यह प्लान सिर्फ Android यूजर्स के लिये है. इसका एक साल वाला प्लान 499 रुपये का है, जिसमें आप मोबाइल और टैब में इसका इस्तेमाल कर पाएंगे.

डिज्नी+हॉटस्टार के सुपर प्लान के लिए साल में 899 रुपये देने होते हैं, जिसके जरिए आप टीवी और लैपटॉप पर लॉगिन कर सकते हैं. सुपर प्लान में एक साथ दो डिवाइस पर लॉगिन करने की सुविधा मिलती है. प्रीमियम प्लान के लिए साल में 1499 रुपये देने होंगे और इसमें आपको एक साथ 4 डिवाइस पर लॉगिन की सुविधा मिलेगी. सुपर प्लान में फुल एचडी वीडियो क्वॉलिटी मिलती है, जबकि प्रीमियम में 4K वीडियो स्ट्रीमिंग का आनंद ले सकते हैं.

Netflix

नेटफ्लिक्स ओटीटी का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है. यहां पर आपको बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड की फिल्में और वेब सीरिज देखने को मिलती हैं. इसका सबसे छोटा प्लान 149 रुपये का है. जिसमें आप इसे अपने मोबाइल और टैब में एक्सेस कर सकते हैं. वहीं Netflix का बेसिक प्लान 199 रुपये का है, जिसमें आप इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल अपने मोबाइल, टैब के साथ ही स्मार्ट टीवी और कंप्यूटर में कर सकते हैं, जबकि इसका स्टैंडर्ड प्लान 499 रुपये और प्रीमियम प्लान 649 रुपये का है. 

Amazon Prime Video

अमेजन प्राइम वीडियो सबसे ज्यादा देखे जाने वाले ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक है. यहां पर आपको हॉलीवुड, बॉलीवुड की फिल्मों के साथ ही हिंदी का शानदार कंटेट देखने को मिलता है. Amazon Prime Video पर द फैमिली मैन सीरिज, मिर्जापुर सीरिज, तांडव जैसी पॉपुलर वेब सीरीज देखने को मिलेंगी. अमेजन प्राइम वीडियो का एक महीने वाला प्लान 179 रुपये का है, जबकि एक साल का प्लान 1,499 रुपये का है, यानी एक साल का प्लान लेने पर आप 649 रुपये की बचत कर सकते हैं.

सर्दियों के पहले क्रूड में तेजी का अनुमान, क्‍या पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुआ बदलाव

ALTBalaji

अल्ट बालाजी को उसके 18+ कंटेंट के लिए जाना जाता है. यह प्लेटफॉर्म आपको सिर्फ 100 रुपये में दो महीने की मेंबरशिप देता है, जबकि इसका 6 महीने का प्लान मात्र 199 रुपये का है. कई भाषाओं में कंटेंट देने वाले इस प्लेटफॉर्म का एक साल का प्लान महज 300 रुपये का है. 

Zee5

Zee5 एक मात्र ऐसा ओटीटी प्लेटफॉर्म है, जिसपर आप फिल्म, वेब सीरिज के साथ ही ज़ी के द्वारा बनाये गए शोज भी देख सकते हैं, जो आपको 3 महीनों और एक साल का प्लान दे रहा है. इसमें यूजर्स को 399 रुपये में 3 महीने और 699 रुपये में एक साल का प्लान मिल रहा है. इन प्लान में कस्टमर्स को 28 सौ से ज्यादा मूवी, 150+ वेब सीरिज के साथ ही टीवी और अन्य एंटरटेनमेंट कंटेंट भी दिये जा रहे हैं. 

Sony Liv

सोनी लिव पर आप फिल्म, वेब सीरिज के साथ ही Sony पर प्रसारित होने वाले शोज देख सकते हैं. Sony LIV Premium तीन कैटेगरी में अपने प्लान का ऑफर दे रहा है. आपको मोबाइल के लिए एक साल वाला प्लान 599 रुपये दे रहा है, जबकि LIV Premium के एक साल वाले प्लान के लिए आपको 999 रुपये का भुगतान करना होगा. Sony Liv द्वारा आपको Mobikwik से पेमेंट करने पर आपको LIV Premium पर 300 रुपये तो एक साल के मोबाइल प्लान के लिए 150 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है. यह डिस्काउंट ऑफर सिर्फ 31 अक्टूबर तक है.

Voot

रियलिटी शो बिग बॉस के लिए पॉपुलर वूट प्लेटफॉर्म पर आप कलर चैनल पर प्रसारित होने वाले सभी टीवी शोज देख सकते हैं. इसका बेसिक वर्जन मोबाइल यूजर्स के लिए फ्री है. जबकि इसका वूट मोबाइल प्लान 299 रुपये में आपको एक साल की मेंबरशिप दे रहा है. Voot Gold के एक साल के प्लान के लिए 499 रुपये और Voot Premium के लिए 599 रुपये देने होंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 20-10-2022 at 14:41 IST

TRENDING NOW

Business News