scorecardresearch

Gold and Silver Price Today: सोना 52 हजार के पार, लेकिन चांदी 80 रुपये टूटी, खरीदारी से पहले चेक करें लेटेस्ट रेट

Gold and Silver Price Today: दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के भाव में आज प्रति दस ग्राम 497 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.

Gold and Silver Price Today: सोना 52 हजार के पार, लेकिन चांदी 80 रुपये टूटी, खरीदारी से पहले चेक करें लेटेस्ट रेट
आज सोने की कीमत बढ़ी है लेकिन चांदी के भाव में गिरावट आई है.

Gold and Silver Price Today: वैश्विक स्तर पर सोने-चांदी की कीमतों में तेजी और रुपये में गिरावट के बीच आज गुरुवार, 06 अक्टूबर को घरेलू बाजार में सोने की चमक बढ़ी है. सोने के भाव में आज प्रति दस ग्राम 497 रुपये की बढ़ोतरी हुई. इस उछाल के चलते दिल्ली सराफा बाजार में सोना महंगा होकर 52,220 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर पहुंच गया. यह जानकारी एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने दी है. एक कारोबारी दिन पहले दिल्ली सराफा बाजार में सोने के भाव 51,723 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुए थे.

Flipkart Big Dussehra Sale: खरीदना चाहते हैं बजट-फ्रेंडली फोन? Samsung, Redmi और Realme के इन स्मार्टफोन पर जबरदस्त डिस्काउंट

चांदी में गिरावट

दिल्ली सराफा बाजार में आज सोने के विपरीत चांदी के भाव में गिरावट रही. इसके भाव में आज प्रति किग्रा 80 रुपये की गिरावट आई. इसके चलते दिल्ली सराफा बाजार में आज चांदी के भाव प्रति किग्रा 61,605 रुपये पर रह गए. एक कारोबारी दिन पहले दिल्ली सराफा बाजार में चांदी के भाव 61,685 रुपये प्रति किलो ग्राम के भाव पर बंद हुए थे.

Upcoming Cars in October 2022: त्योहारी महीने में लॉन्च होंगी SUV, EV और CNG गाड़ियां, BYD Atto 3 से MG Hector तक बेहतरीन ऑप्शन

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने-चांदी के भाव

कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के कारण लोकल यूनिट पर भारी उतार-चढ़ाव के बीच गुरुवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे की गिरावट के साथ 81.66 पर बंद हुआ. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना हरे निशान में 1,722.6 डॉलर प्रति औंस जबकि चांदी 20.68 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के रिसर्च एनालिस्ट दिलीप परमार ने कहा, “कमजोर रुपये, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतों में तेजी और मजबूत त्योहारी मांग और कम आपूर्ति के बाद घरेलू सोने की कीमतों में भी तेजी आई.”

(इनपुट-पीटीआई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News