Gold, Silver Prices Today: सोना हो गया महंगा, अब 10 ग्राम की कितनी हुई कीमत? | The Financial Express

Gold, Silver Prices Today: सोना हो गया महंगा, अब 10 ग्राम की कितनी हुई कीमत?

Gold, Silver Prices Today: दिल्ली के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोना 294 रुपये मजबूत होकर 52,663 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ.

Gold, Silver Prices Today: सोना हो गया महंगा, अब 10 ग्राम की कितनी हुई कीमत?
दिल्ली सर्राफा बाजार में आज चांदी की कीमत 638 रुपये के उछाल के साथ प्रति किलोग्राम 62,858 रुपये पर पहुंच गई.

Gold, Silver Prices Today: अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्रीसियस मेटल की कीमतों में तेजी के बीच देश में शुक्रवार को सोने और चांदी की कीमत में बढ़त देखने को मिली. आज सोने के भाव में प्रति 10 ग्राम में 294 रुपये की तेजी और चांदी की कीमत में 638 रुपये की बढ़त देखी गई. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोना 294 रुपये मजबूत होकर 52,663 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी. जबकि इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 52,369 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

चांदी का भाव

दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार 11 नवंबर को चांदी की कीमत भी तेजी देखी गई. बाजार में आज चांदी का भाव 638 रुपये के उछाल के साथ 62,858 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई.

Electricity Bill Payments: अब फीचर फोन के जरिए हो सकेगा बिजली बिल का भुगतान, 123PAY पर पेमेंट सर्विस शुरू

अंतरराष्ट्रीय बाजार में  प्रीसियस मेटल का भाव

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के शोध विश्लेषक विनय रजनी ने कहा कि एमसीएक्स (MCX) में सोने के दिसंबर वायदा का भाव 52,100 रुपये के महत्वपूर्ण स्तर को लांघकर 52,600 रुपये के अगले लक्ष्य की ओर बढ़ गया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना बढ़त के साथ 1,761 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि चांदी तेजी के साथ 21.89 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी.

Passenger Vehicle Wholesale: अक्टूबर में 2.91 लाख पैसेंजर व्हीकल की बिक्री, होलसेल में 29% का इजाफा

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज (Motilal Oswal Financial Services) में जिंस शोध विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नवनीत दमानी ने कहा कि सोने की कीमत ढाई महीने के उच्चस्तर पर चली गई जो पिछले 8 महीने का सबसे अच्छा सप्ताह होने की ओर अग्रसर है क्योंकि अमेरिकी मुद्रास्फीति कम होने के संकेतों ने उम्मीद जताई है कि फेडरल रिजर्व आने वाले महीनों में ब्याज दरों में बढ़ोतरी की गति को कम कर देगा.

(इनपुट : भाषा)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 11-11-2022 at 19:09 IST

TRENDING NOW

Business News