मुख्य समाचार:

NEET परीक्षा में बैठने जा रहे छात्र ध्यान दें! फोन या SMS पर न शेयर करें अपनी निजी डिटेल्स

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने छात्रों को आगाह किया है.

May 12, 2020 4:18 PM
students appearing in NEET exam please alert never share personal details on phone or SMSनेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने छात्रों को आगाह किया है.

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एन्ट्रेंस टेस्ट (NEET) की परीक्षा में बैठने जा रहे छात्रों को निजी डिटेल्स और जानकारी को लेकर फोन आने की रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं. अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अब छात्रों को आगाह किया है कि वे फोन, एसएमएस ई-मेल के जरिए कभी भी किसी निजी डिटेल्स या जानकारी के बारे में नहीं पूछते हैं. NTA के बयान में कहा गया है कि सभी छात्र जो NEET (UG) 2020 की परीक्षा में बैठने जा रहे हैं, उन्हें यह जानकारी दी जाती है कि NTA किसी भी निजी डिटेल या जानकारी के बारे में कॉल, एसएमएस या ईमेल के जरिए नहीं पूछता है.

इसके अलावा उसने कहा है कि अगर आपके पास कोई ऐसी कॉल या एसएमएस आता है, तो कृपया कोई जानकारी न शेयर करें.

वेबसाइट पर दी गई जानकारी पर करें विश्वास

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी इन फर्जी कॉल्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी करेगी. रिलीज में कहा गया है कि छात्रों और उनके माता-पिता को सलाह है कि वे केवल वेबसाइट्स पर मौजूद विश्वसनीय जानकारी पर ही भरोसा करें. ये वेबसाइट्स nta.ac.in और ntaneet.nic.in हैं.

मेडिकल में प्रवेश की यह परीक्षा 26 जुलाई 2020 को आयोजित की जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) टेस्ट सेंटर की संख्या को दोगुना करने पर विचार कर रहा है जिससे परीक्षा के दौरान छात्रों के बीच सोशल डिस्टैंसिंग को बनाए रखा जा सके.

IRCTC स्पेशल ट्रेन: अगले 7 दिन के लिए 45,533 टिकटों की बुकिंग, रेलवे को मिले 16.15 करोड़

परीक्षा केंद्र की संख्या दोगुनी की जाएगी

सरकारी निर्देशों के बाद NTA अब दो छात्रों को दो मीटर की दूरी पर बैठाने पर विचार कर रहा है. इस तरह उसे परीक्षा में बैठने वाले 15 लाख छात्रों के लिए पहले योजना के 3,000 परीक्षा केंद्र की जगह लगभग 6,000 सेंटर की जरूरत होगी.

बता दें कि JEE-Mains की परीक्षा 18 से 23 जुलाई और JEE-Advanced अगस्त में होगी.  निशंक ने इससे पहले एलान किया था कि JEE Main और NEET की परीक्षाएं मई के आखिर में होंगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. NEET परीक्षा में बैठने जा रहे छात्र ध्यान दें! फोन या SMS पर न शेयर करें अपनी निजी डिटेल्स
Tags:NEET

Go to Top