मुख्य समाचार:
  1. SSC Recruitment 2018: कई पदों के लिए मंगाए गए आवेदन, ये है पूरी डिटेल

SSC Recruitment 2018: कई पदों के लिए मंगाए गए आवेदन, ये है पूरी डिटेल

SSC Recruitment 2018: उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं और पोस्ट के बारे में अधिक जानकारी ले सकते हैं.

September 7, 2018 1:14 PM
SSC recruitment 2018, ssc recruitment 2018 notification, ssc recruitment 2018 online apply, ssc recruitment 2018 last date, ssc recruitment 2018 age limit, ssc recruitment 2018 exam date, ssc recruitment 2018 apply online form, jobs news in hindi SSC Recruitment 2018: उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं और पोस्ट के बारे में अधिक जानकारी ले सकते हैं.

SSC Recruitment 2018: स्टाफ सलेक्शन कमीशन (SSC) ने कई पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in और ssconline.nic.in के जरिए आवेदन मंगाए हैं. उम्मीदवार इन वेबसाइट पर जाकर पदों के बारे में अधिक जानकारी ले सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं. SSC द्वारा निकाले गए नोटिस के अनुसार, ‘उम्मीदवार आवेदन करने से पहले भर्ती नोटिस को ध्यान से पढ़ें. उम्र, शिक्षा और योग्यता को देखते हुए ही आवेदन करें.’

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

-हर विभाग की जरुरतों के अनुसार हर पोस्ट के लिए जरूरी योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग है.
-आयु सीमा 1.08.2018 से निर्धारित की जाएगी.
-अगर उम्मीदवार दावा करते हैं कि उनकी शैक्षणिक योग्यता जरुरी योग्यता के बराबर है, तो उम्मीदवारों को जरुरी डॉक्युमेंट्स/सर्टिफिकेट जमा करना होगा.
-सभी कटेगरी में उम्र की अधिकतम सीमा एक दूसरे से अलग है.

-उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसकी जांच कर सकते हैं.

उम्र के लिए प्रूफ

10वीं/सेकंडरी परीक्षा प्रमाणपत्र में दर्ज जन्म तिथि को आयु निर्धारित करने के लिए आयोग द्वारा स्वीकार किया जाएगा और इसमें बदलाव के लिए किसी भी तरह का अनुरोध नहीं माना जाएगा.

आवदेन के लिए अंतिम तिथि

ऑनलाइन आवेदन ssconline.nic.in या ssc.nic.in के जरिए 5 सितंबर 2018 से 30 सितंबर 2018 शाम 5 बजे तक किया जा सकता है. पेमेंट, SBI के चालान के जरिए ही मान्य होगा. ध्यान रहे कि चालान 30 सितंबर 2018 के शाम 5 बजे से पहले बना हो.

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को 100 रुपये जमा करने होंगे. फीस सिर्फ चालान के रूप में ही स्वीकार किया जाएगा. एक बार फीस जमा होने के बाद किसी भी हालात में रिफंड नहीं हो सकेगा. अलग—अलग पदों के लिए फीस भी अलग—अलग जमा करनी होगी.

कैसे अप्लाई करें

उम्मीदवारों को हर कटेगरी के लिए अलग से आवेदन करना होगा और फीस जमा करनी होगी.
आवेदन सिर्फ ssconline.nic.in या ssc.nic.in के जरिए ही मान्य होंगे. किसी भी और मोड से किए गए आवेदन अमान्य होंगे.
उम्मीदवार एक पद के एक ही बार आवेदन कर सकेंगे. एक पद के कई आवेदन करने से आपका आवेदन रिजेक्ट किया जा सकता है.

Note: अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट विजिट करें.

Go to Top