मुख्य समाचार:

SEBI में इंटर्नशिप का मौका, 10 हजार रुपये का मिलेगा स्टाइपेंड

SEBI ने लीगल डिपार्टमेंट में एक प्रशिक्षु कार्यक्रम (इंटर्नशिप) के लिए आवेदन मंगाए हैं.

March 5, 2020 7:16 PM
sebi invites applications for internship in law department know detailsSEBI ने लीगल डिपार्टमेंट में एक प्रशिक्षु कार्यक्रम (इंटर्नशिप) के लिए आवेदन मंगाए हैं.

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) ने अपने लीगल डिपार्टमेंट में एक प्रशिक्षु कार्यक्रम (इंटर्नशिप) के लिए आवेदन मंगाए हैं. सेबी ने बताया कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त लॉ स्कूल या विश्वविद्यालय के प्रमुख या पाठ्यक्रम समन्वयक इस इंटर्नशिप के लिए छात्रों के आवेदन भेज सकते हैं. किसी भी संस्थान से एक इंटर्नशिप की अवधि के लिए तीन से ज्यादा आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. व्यक्तिगत आवेदन इस इंटर्नशिप के लिए स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

20 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

सेबी ने कहा कि हर तिमाही की एक से सात तारीख के बीच उसे ईमेल करके अगली तिमाही में शुरू होने वाले पाठ्यक्रम के लिए आवेदन किया जा सकता है. अप्रैल, 2020 से शुरू होने वाली तिमाही की इंटर्नशिप के लिए आवेदन 20 मार्च, 2020 तक स्वीकार किए जाएंगे.

NHAI में निकली 170 वैकेंसी; 2 लाख रु तक सैलरी, 11 मार्च तक करें आवेदन

शैक्षणिक योग्यता

इस इंटर्नशिप के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति को बार काउंसिल से मान्यता प्राप्त लॉ संस्थान या विश्वविद्यालय का छात्र होने की जरूरत है. उसने तीन साल की LLB में से दो साल का पाठ्यक्रम या पांच साल की LLB में से तीन साल का पाठ्यक्रम पूरा किया हो. LLM के छात्र भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदक छात्र के पिछले सेमेस्टर की परीक्षा में न्यूनतम 60 फीसदी अंक या उतने ही प्राप्तांक वाले ग्रेड होना चाहिए. इंटर्नशिप के लिए छात्र को 10,000 रुपये का मानदेय किया जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. SEBI में इंटर्नशिप का मौका, 10 हजार रुपये का मिलेगा स्टाइपेंड

Go to Top