मुख्य समाचार:

SBI Recruitment 2020: बैंक में डिप्टी मैनेजर के पदों पर वैकेंसी; 12 फरवरी तक करें आवेदन, जानें योग्यता और अन्य डिटेल्स

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर नियुक्ति का एलान किया है.

January 24, 2020 8:15 PM
SBI Recruitment 2020 vacancies on deputy manager law post know last date for application salary and eligibilityस्टेट बैंक ऑफ इंडिया(SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर नियुक्ति का एलान किया है.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर नियुक्ति का एलान किया है. आवेदन की प्रक्रिया 23 जनवरी से शुरू हो चुकी है और यह 12 फरवरी तक चलेगी. ये वैकेंसी डिप्टी मैनेजर (लॉ) के पदों के लिए हैं. आवेदन करने के लिए व्यक्ति बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/careers पर जा सकते हैं. इसमें कुल वैकेंसी की संख्या 45 है. इसमें से सामान्य वर्ग के लोगों के लिए 20, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 12, अनुसूचित जाति के लिए 6, अनुसूचित जनजाति के लिए 3 और आर्थिक रुप से कमजोर लोगों के लिए 4 वैकेंसी हैं. इस नौकरी में 2 साल का प्रोबेशन पीरियड रहेगा.

उम्र सीमा

जो लोग इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके लिए न्यूनतम उम्र 25 साल और अधिकतम उम्र 35 साल होनी चाहिए. यह उम्र 31 अक्टूबर 2019 के मुताबिक देखी जाएगी. 8 साल के अनुभव के साथ अधिकतम उम्र सीमा 42 साल तक हो सकती है. अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के आवोदकों को अधिकतम उम्र सीमा में 5 साल की रियायत दी गई है. अन्य पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को 3 साल और शारिरिक रुप से अक्षम लोगों को 15 साल की रियायत दी गई है.

शैक्षणिक यौग्यता

इस नौकरी के लिए इच्छुक व्यक्ति के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 3 या 5 साल की अवधि की कानून में डिग्री होनी चाहिए.

चयन की प्रक्रिया

नौकरी के लिए आवेदकों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए होगा. परीक्षा 8 मार्च 2020 को होगी. परीक्षा का कॉल लेटर बैंक की वेबसाइट पर अपलोड होगा और आवेदकों को SMS और ई-मेल के द्वारा भी इसकी जानकारी दी जाएगी. आवेदकों को कॉल लेटर डाउनलोड करना होगा. परीक्षा में रिजनिंग, अंग्रेजी भाषा और प्रोफेशनल नॉलेज को देखा जाएगा.

 

कैसे करें आवेदन

जो लोग इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें SBI की वेबसाइट पर मौजूद लिंक https://bank.sbi/careers पर जाकर करना होगा. आवेदकों को अपनी फोटोग्राफ और सिग्नेचर को भी अपलोड करना होगा. आवेदन करने के लिए फीस का भुगतान भी ऑनलाइन ही होगा. ऑनलाइन रजिस्टर करने के बाद आवेदक ऐप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट लेकर आगे के लिए अपने पास रख सकते हैं.

नवंबर में 14.33 लाख नई नौकरियां मिलीं, ESIC का डेटा

ऐप्लीकेशन फीस

नौकरी के लिए आवेदन करते समय 750 रुपये की ऐप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा. यह नॉन-रिफंडेबल फीस है और सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रुप से कमजोर लोगों के लिए है. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, शारिरिक रुप से अक्षम और एक्स-सर्विसमैन वर्ग के आवेदकों को किसी फीस का भुगतान नहीं करना है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. SBI Recruitment 2020: बैंक में डिप्टी मैनेजर के पदों पर वैकेंसी; 12 फरवरी तक करें आवेदन, जानें योग्यता और अन्य डिटेल्स

Go to Top