सर्वाधिक पढ़ी गईं

SBI PO Recruitment 2020: एसबीआई में पीओ के लिए शुरू हुआ आवेदन यहां देखें पूरी डिटेल्स

SBI PO Recruitment 2020: एसबीआई में 2 हजार प्रॉबेशनरी ऑफिसर (पीओ) पद के लिए आवेदन आज से शुरू हो गए हैं.

Updated: Nov 14, 2020 4:50 PM
sbi po recruitment 2020 SBI to recruit 2000 PO check salary last date eligibility details hereएसबीआई में 2 हजार प्रॉबेशनरी ऑफिसर (पीओ) पद के लिए आवेदन आज से शुरू हो गए हैं.

SBI PO Recruitment 2020: सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे लोगों के लिए देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने दिवाली तोहफा दिया है. एसबीआई में 2 हजार प्रॉबेशनरी ऑफिसर (पीओ) पद के लिए आवेदन आज से शुरू हो गए हैं. इस पद के लिए अगले महीने 4 दिसंबर तक आवेदन किया जा सकता है और इसके एग्जाम्स देश भर के केंद्रों पर 31 दिसंबर से 5 जनवरी तक चार दिनों में होंगे.

3 राउंड्स में होगा सेलेक्शन

एसबीआई इस रिक्रूटमेंट के जरिए 2 हजार पदों पर भर्तियां करेंगी. इसमें से 200 पद इकोनॉमिक वीकर सेक्शन (EWS) श्रेणी के कैंडिडेट के लिए आरक्षित किया गया है. पीओ बनने के लिए तीन राउंड्स से होकर गुजरना होगा, प्रीलिम्स, मेन्स और फाइनल इंटरव्यू राउंड.

योग्यता

  • पीओ पद पर आवेदन के लिए कैंडिडेट्स के पास कम से कम स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. अंतिम वर्ष या सेमेस्टर के विद्यार्थियों के पास भी आवेदन का मौका है लेकिन 31 दिसंबर से पहले उन्हें अपने एग्जाम्स का प्रमाण पेश करना होगा. यह राहत इसलिए दी गई है कोरोना महामारी के कारण जिनके एग्जाम्स या रिजल्ट पेंडिंग हैं, वे आवेदन कर सकें.
  • आवेदकों की उम्र कम से कम 21 साल होनी चाहिए और अधिकतम 30 साल. उम्र की गणना 4 अप्रैल 2020 को होगी. आरक्षित श्रेणियों के कैंडिडेट के लिए उम्र सीमा में छूट दी गई है.
  • इन पदों पर आवेदन के लिए अवसरों की संख्या भी निर्धारित है. जनरल कैंडिडेट्स 4 बार, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स 7 बार आवेदन कर सकते हैं. एससी और एसटी कैंडिडेट्स के लिए ऐसी कोई सीमा नहीं है.

एग्जाम पैटर्न

  • प्रीलिम्स में कैंडिडेट्स से अंग्रेजी भाषा, गणितीय योग्यता और रीजनिंग एबिलिटी के प्रश्न पूछे जाएंगे.
  • सेक्शनन कट ऑफ को हटा दिया गया है.
  • 100 अंकों का यह ऑनलाइन एग्जाम एक घंटे का होगा.

वेतन

  • लेटेस्ट नोटिस के मुताबिक एसबीआई पीओ का शुरुआती बेसिक पे चार एडवांस इंक्रीमेंट के साथ 27620 रुपये होगा.
  • पीओ को डीए, सीसीए, एचआरडी जैसे बेनेफिट्स भी दिए जाएंगे.
  • चुने जाने पर कैंडिडेट्स को बैंक के साथ दो साल की सेवा का बांड भी भरना होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. SBI PO Recruitment 2020: एसबीआई में पीओ के लिए शुरू हुआ आवेदन यहां देखें पूरी डिटेल्स
Tags:SBI

Go to Top