RRB Group D की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड करने के लिए ये रहा स्टेपवाइज प्रोसेस

RRB Group D Admit Card 2022: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने ग्रुप डी के पहले चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है.

RRB Group D की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड करने के लिए ये रहा स्टेपवाइज प्रोसेस
रेलवे के ग्रुप-डी पर भर्ती के लिए 17 अगस्त से परीक्षा शुरू होगी.

RRB Group D Admit Card 2022: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने ग्रुप डी के पहले चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. यह परीक्षा 17 अगस्त 2022 से शुरू होगी. जिन कैंडिडेट्स ने CEN RRC- 01/2019 के तहत आवेदन किया है, वे आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइट पर एडमिट कार्ड लिंक के जरिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इसे डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. नीचे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का स्टेपवाइज प्रोसेस बताया जा रहा है.

‘Har Ghar Tiranga’ अभियान के तहत घर-घर लहरा रहा तिरंगा, लेकिन इन बातों का जरूर रखें ख्याल

RRB Group D का एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

  • जिस आरआरबी जोन के लिए आपने आवेदन किया है, उसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • यहां होमपेज पर एडमिट कार्ड लिंक फ्लैश करेगा जिसे क्लिक करना.
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि की डिटेल्स देनी है.
  • एडमिट कार्ड आ जाएगा जिसे डाउनलोड कर सकते है.

VLC Player Banned in India: वीएलसी मीडिया प्लेयर पर लगा बैन, इस बड़ी वजह से सरकार ने लगाया प्रतिबंध

दूसरे चरण के कैंडिडेट्स का एडमिट कार्ड लिंक 18 को एक्टिव

ग्रुप डी के पदों के लिए आरआरबी ऑनलाइन एग्जाम करा रहा है.पहले चरण की चयन परीक्षा 17-25 अगस्त 2022 के बीच होगी. जिन कैंडिडेट्स का एग्जाम पहले चरण में नहीं हो रहा है, उनका एग्जाम दूसरे चरण में हो सकता है. दूसरे चरण की चयन परीक्षा की भी डेट आ चुकी है और यह 26 अगस्त-8 सितंबर 2022 के बीच आयोजित होगी. हालांकि दूसरे चरण में जिन कैंडिडेट्स को शामिल होना है, उनके लिए एडमिट कार्ड का लिंक 18 अगस्त 2022 को एक्टिव होगा.

CUET-UG के चौथे चरण की परीक्षा डेट में बदलाव, जानें इस बड़े फैसले की वजह

कैसा होगा एग्जाम पैटर्न

परीक्षा में जनरल साइंस, गणित, जनरल इंटेलीजेंस, रीजनिंग, जनरल एवेयरनेस, करेंट अफेयर्स के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. इन प्रश्नों का जवाब देने के लिए कैंडिडेट्स को डेढ़ घंटे का समय मिलेगा. किसी प्रश्न का गलत जवाब देने पर निगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान हैं. सही जवाब के लिए एक अंक मिलेगा और एक गलत जवाब के लिए 1/3 अंक काट लिए जाएंगे. एग्जाम में क्वालिफाई करने के लिए कम से कम 40 फीसदी मार्क हासिल करना होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News