मुख्य समाचार:
  1. Reliance Jio में इस साल होंगी करीब 80,000 भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Reliance Jio में इस साल होंगी करीब 80,000 भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Reliance Jio ने करीब 6000 कॉलेज के साथ साझेदारी है जिनमें देश भर के तकनीकी संस्थान शामिल है.

April 27, 2018 4:15 PM
Reliance Jio, Jio, Mukesh Ambani, Reliance Jobs, Jio Jobs, Reliance Careers, Jio Careers, रिलायंस जियो, जियो, मुकेश अंबानी, business news in hindiReliance Jio ने करीब 6000 कॉलेज के साथ साझेदारी है जिनमें देश भर के तकनीकी संस्थान शामिल है. (Reuters)

नयी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो की मौजूदा वित्तवर्ष में 75,000 से 80,000 लोगों को भर्ती करने की योजना है. कंपनी के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी संजय जोग ने यहां एक कार्यक्रम के अवसर पर संवाददाताओं को यह जानकारी दी. कंपनी द्वारा मौजूदा वित्त वर्ष में की जाने वाली भर्तियों के बारे में एक सवाल के जवाब में जोग ने कहा, ‘‘इस समय लगभग 1,57,000 लोग हैं. मैं कहूंगा कि 75,000 से 80,000 लोग और आएंगे.’’

कंपनी में नौकरी छोड़कर जाने की दर के बारे में उन्होंने कहा कि निर्माण स्थलो से जुड़े बिक्री और तकनीकी क्षेत्रों में यह लगभग 32 प्रतिशत है. ‘‘यदि इसे मुख्यालय के स्तर पर देखा जाये तो यह मात्र दो प्रतिशत है. कुल मिलाकर यदि आप औसत देखेंगे तो यह 18 प्रतिशत ही रह जाता है.’’

जोग ने कहा कि कंपनी की लगभग 6,000 कालेजों के साथ भागीदारी है. इसके अलावा कंपनी सोशल मीडिया मंचों के माध्यम से भी नियुक्तियां करेगी. उन्होंने कहा कि संदर्भ आधार पर नियुक्तियों का हिस्सा करीब 60 से 70 प्रतिशत तक है. इस मामले में कालेज से नाम आना और कर्मचारियों के जरिये नाम भेजा जाना नियुक्ति में योगदान करने वाले दो प्रमुख स्रोत हैं.

careers.jio.com पर जाकर अपनी डि‍ग्री या अपने शहर के मुताबिक आप नौकरी सर्च कर सकते हैं. यहां 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट, एमबीए और इंजीनियरिंग डिग्री वालों के लिए नौकरी निकली है. वेबसाइट पर अपनी योग्यता अनुसार आप संबंधित पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

Go to Top