सर्वाधिक पढ़ी गईं

Post Office Jobs: 10वीं और 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, 69 हजार तक मंथली सैलरी

Post Office Recruitment 2020: अगर आप 10वीं या 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके पास अच्छा मौका है.

Updated: Oct 20, 2020 7:42 PM
post office jobs recruitment 2020 for 10th and 12th pass know eligibility how to apply and full detailsअगर आप 10वीं या 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके पास अच्छा मौका है.

Post Office Recruitment 2020: अगर आप 10वीं या 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके पास अच्छा मौका है. भारतीय डाक विभाग के महाराष्ट्र सर्किल में वैकेंसी का एलान किया है. विभाग ने पोस्टमैन/मेल गार्ड और मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर नियुक्ति का एलान किया है. इस नौकरी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 नवंबर है.

पोस्टमैन/मेल गार्ड के लिए सैलरी 21,700 रुपये से 69,100 रुपये तक (पे लेवल 3 के मुताबिक) रहेगी. जबकि, मल्टी टास्किंग स्टाफ के पद पर नियुक्त हुए लोगों का पे-स्केल 18,000 रुपये से 56,900 रुपये के बीच (पे-स्केल 1 के मुताबिक) होगा.

उम्र की सीमा

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, पोस्टमैन / मेल गार्ड के पदों पर आवेदन कर रहे लोगों के लिए उम्र की सीमा 18 से 27 साल है. वहीं, मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए आवेदन कर रहे लोगों के लिए योग्यता की उम्र 18 से 25 साल होनी चाहिए.

कृषि कानून को लेकर बड़ा सर्वे, आधे से अधिक किसानों को नहीं पता क्यों कर रहे विरोध-समर्थन

शैक्षणिक योग्यता

पोस्टमैन / मेल गार्ड के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है. महाराष्ट्र राज्य में चयन के लिए आवेदक को कम से कम 10वीं कक्षा तक मराठी भाषा को पढ़ा और उसमें पास किया होना चाहिए. वहीं, गोवा राज्य में आवेदक को कम से कम 10वीं कक्षा तक कोंकणी या मराठी भाषा को पढ़ा और पास करना जरूरी है. इसके साथ कंप्यूटर पर काम करने की भी समझ जरूरी है. आवेदक को कंप्यूटर पर डेटा एंट्री का स्किल टेस्ट देना होगा.

मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है. महाराष्ट्र राज्य में चयन के लिए आवेदक को कम से कम 10वीं कक्षा तक मराठी भाषा को पढ़ा और उसमें पास किया होना चाहिए. वहीं, गोवा राज्य में आवेदक को कम से कम 10वीं कक्षा तक कोंकणी या मराठी भाषा को पढ़ा और पास करना जरूरी है. इसके साथ कंप्यूटर पर काम करने की भी समझ जरूरी है. आवेदक को कंप्यूटर पर डेटा एंट्री का स्किल टेस्ट देना होगा.

आवेदन करने के लिए व्यक्ति को इस लिंक पर जाना है- https: //dopmah20.onlineapDlicationform.oro/MHPOST/.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. Post Office Jobs: 10वीं और 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, 69 हजार तक मंथली सैलरी

Go to Top