मुख्य समाचार:

Paytm में जॉब का मौका! चेक कर लें अपनी योग्यता, होंगी 1000 भर्तियां

पेटीएम (Paytm) ने बुधवार को कहा कि वह 1,000 से अधिक लोगों को नौकरी देने की प्रक्रिया में है.

Updated: Aug 26, 2020 7:45 PM
Paytm is in the process of hiring over 1000 people across various roles over the next few monthsपेटीएम ने कहा कि वह अपनी फाइनेंशियल और वेल्थ मैनेजमेंट सेवाओं का तेजी से विस्तार कर रही है.

पेटीएम (Paytm) ने बुधवार को कहा कि वह 1,000 से अधिक लोगों को नौकरी देने की प्रक्रिया में है. ये नयी भर्तियां देश में फाइनेंशियल व वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज समेत विभिन्न श्रेणियों में कारोबार का विस्तार करने के लिए की जा रही हैं. कंपनी ने एक बयान में कहा कि अगले कुछ महीनों में कंपनी विभिन्न पदों पर नियुक्तियां करेगी. इसमें इंजीनियर, डेटा साइंटिस्ट्स, वित्तीय विश्लेषकों के साथ-साथ अन्य टेक व नॉन-टेक भूमिकाएं शामिल हैं.

पेटीएम ने कहा कि वह अपनी फाइनेंशियल और वेल्थ मैनेजमेंट सेवाओं का तेजी से विस्तार कर रही है और इसलिए उसने कंपनी में नियुक्तियों की रफ्तार बढ़ायी है. पेटीएम और उसकी समूह कंपनियां ऋण, बीमा, संपत्ति प्रबंधन और ऑफलाइन भुगतान जैसे क्षेत्रों में अपना परिचालन बढ़ा रही हैं. इसलिए कंपनियों को अधिक संख्या में टेक और नॉन-टेक कर्मचारियों की जरूरत है.

सीनियर लेवल पर भी होंगी भर्ती

बयान में कहा गया कि टीम का यह विस्तार पेटीएम की ग्रोथ जर्नी को आगे बढ़ाने के लिए इनोवेटिव फाइनेंशियल सर्विसेज और टेक्नोलॉजी को लॉन्च करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और बेंगलुरु के परिचालन में टेक व नॉन-टेक हायरिंग करने के अलावा पेटीएम वरिष्ठ स्तर पर 50 से अधिक लोगों को वाइस प्रेसिडेंट या उससे ऊपर के पदों पर नियुक्त करने की प्रक्रिया में है. अप्रैल में कंपनी ने 500 नयी भर्तियां करने की घोषणा की थी. कंपनी ने कहा कि पिछले चार महीने में वह करीब 700 लोगों की भर्ती कर चुकी है.

Apple भारत में अक्टूबर तक लॉन्च करेगी अपना ऑनलाइन स्टोर, कंपनी की फेस्टिव सीजन पर नजर

नहीं की ​छंटनी, न काटी सैलरी

सीनियर लीडर्स की छंटनी की रिपोर्ट्स को लेकर पेटीएम ने कहा है कि हमने किसी भी इंप्लॉई की छंटनी नहीं की है, न ही किसी की सैलरी काटी है. अप्रैल 2019 से लेकर अभी तक लगभग 20 सीनियर एग्जीक्यूटिव्स ने कंपनी छोड़ी है, वहीं वाइस प्रेसिडेंट व इससे ऊपर के पदों पर 140 लोग नियु​क्त किए गए हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. Paytm में जॉब का मौका! चेक कर लें अपनी योग्यता, होंगी 1000 भर्तियां
Tags:Paytm

Go to Top