मुख्य समाचार:
  1. Google के इस टूल से नौकरी ढूंढना हुआ आसान

Google के इस टूल से नौकरी ढूंढना हुआ आसान

गूगल ने इसमें एक स्मार्ट अलर्ट फीचर भी दिया है जो आपको ईमेल के जरिये लिए पसंददीदा नौकरी के बारे में बताएगा.

April 25, 2018 1:25 PM
google jobs, linkedin jobs, search jobs via google, jobs near me, jobs for freshers, btech jobs, hindi media jobs गूगल ने इसमें एक स्मार्ट अलर्ट फीचर भी दिया है जो आपको ईमेल के जरिये लिए पसंददीदा नौकरी के बारे में बताएगा.

दिग्गज टेक कंपनी Google ने नौकरी ढूंढ रहे लोगों के लिए एक नई सेवा की शुरुआत की है. इस तरह की सेवा की शुरुआत सबसे पहले अमेरिका में पिछले साल शुरू की गई थी. भारत में इस सेवा को शुरू करने के लिए गूगल ने कई कंपनियों के साथ साझेदारी की है. इस नए फीचर के जरिए लोगों को कई वेबसाईट पर जाकर अकाउंट खोलने की जरुरत नहीं रह जाएगी.

ट्वीट देखिए.

अब आप गूगल सर्च में जैसे ही Jobs near me या Jobs for fresher जैसे कीवर्ड्स लिखेंगे तो आपके सामने गूगल का एक नया डैशबोर्ड खुलेगा जहां आपको जॉब लिस्ट दिखेगी और आप यहां क्लिक करके जॉब के लिए आवेदन कर सकते हैं.

जॉब वेकेंसी के लिए क्लिक करते ही आपके कई ऑप्शन दिखेंगे. सबसे पहले जॉब के बारे में लिखा होगा, योग्यता के बारे में जानकारी मिलेगी, किस वेबसाइट पर है इसकी जानकारी मिलेगी. यहां सेव का ऑप्शन होगा ताकि आप बाद में इसे देख सकें। आवेदन यानी अप्लाई पर क्लिक करते ही वो वेबसाइट खुलेगी जहां यह जॉब पोस्ट की गई है। उदाहरण के तौर पर अगर LinkedIn पर जॉब लिस्टेड है तो आवेदन करने के लिए आपको लिंक्डइन पर जाना होगा.

यहां नौकरी खोजते वक्त आप अपनी पसंद के जॉब सेट कर सकते हैं जैसे पार्ट टाइम या फुल टाइम. लोकेशन, जॉब टाइटल और अनुभव दर्ज करके अपने लिए सही जॉब सर्च कर सकते हैं. गूगल ने इसमें एक स्मार्ट अलर्ट फीचर भी दिया है जो आपको ईमेल के जरिये लिए पसंददीदा नौकरी के बारे में बताएगा.

Go to Top