सर्वाधिक पढ़ी गईं

MPPSC Prelims: कोरोना के चलते एमपीपीएससी ने टाला स्टेट और फॉरेस्ट सर्विसेज एग्जाम, अब इस दिन होगी प्री परीक्षा

MPPSC Prelims: कोरोना के चलते मध्य प्रदेश की स्टेट सर्विसेज और फॉरेस्ट सर्विसेज की प्रीलिम्स परीक्षा स्थगित हो गई है.

Updated: Apr 01, 2021 7:06 PM
MPPSC State and Forest Services Examination postponed due to covid cases surge in Madhya Pradesh; check new datesएमपीएससी प्री परीक्षा स्थगित हो गई है और नई तारीख का एलान भी कर दिया गया है. (Representative Image)

MPPSC Prelims: कोरोना के चलते आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है. अब इसके चलते मध्य प्रदेश की स्टेट सर्विसेज और फॉरेस्ट सर्विसेज की प्रीलिम्स परीक्षा भी स्थगित हो गई है. मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) ने राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते यह फैसला लिया है. पहले इस प्री परीक्षा के लिए 11 अप्रैल 2021 की तारीख तय की थी, लेकिन अब यह परीक्षा इस दिन न होकर करीब दो महीने बाद, जून में होगी. आयोग ने अब प्री एग्जाम के लिए 20 जून 2021 तारीख तय की है. प्रीलिम्स एग्जाम की तारीख में बदलाव से जुड़ी अधिसूचना को आयोग की वेबसाइट mppsc.nic.in पर देखा जा सकता है. कैंडिडेट्स इस ऑर्डर की डिटेल कॉपी यहां देख सकते हैं.
प्रीलिम्स एग्जाम में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र जल्द ही उपलब्ध करा दिए जाएंगे. कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे समय-समय पर वेबसाइट को चेक करते रहें.

इकोनॉमी पर बड़ी राहत: मार्च में रिकॉर्ड 1.23 लाख करोड़ रहा GST कलेक्शन, अबतक सबसे ज्यादा

10 फरवरी तक मंगाए गए थे आवेदन

MPPSC ने स्टेट सर्विसेज एग्ज़ाम – एसएसई 2020 के तहत कई पदों पर 235 कर्मियों की भर्ती के लिए रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशन जारी किया था. इस नोटिफिकेशन में फॉरेस्ट सर्विसेज में 111 वैकेंसी के लिए भी आवेदन मंगाए गए थे. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया करीब तीन महीने पहले 11 जनवरी को शुरू हो गई थी और प्रतियोगियों को 10 फरवरी तक आवेदन करना था. यानी करीब एक महीने तक लोगों को आवेदन का मौका दिया गया था.

कोरोना के चलते मप्र में 15 अप्रैल तक कक्षा 8 तक के स्कूल बंद

मध्य प्रदेश में बुधवार को 2332 नए कोरोना के मामले सामने आए. राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई. कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने राज्य के कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को 15 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया है. इसके अलावा कोरोना गाइडलाइंस का पालन सुनिश्चित किया जा रहा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. MPPSC Prelims: कोरोना के चलते एमपीपीएससी ने टाला स्टेट और फॉरेस्ट सर्विसेज एग्जाम, अब इस दिन होगी प्री परीक्षा

Go to Top