scorecardresearch

Google में जॉब के लिए 3 साल तक अप्लाई करता रहा शख्स, 39 बार रिजेक्ट होने के बाद मिली नौकरी, दिलचस्प है ये कहानी

सैन फ्रांसिस्को के रहने वाले Tyler Cohen ने Google में नौकरी के लिए कई कोशिशें की. इस दौरान उन्हें 39 बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा.

Google में जॉब के लिए 3 साल तक अप्लाई करता रहा शख्स, 39 बार रिजेक्ट होने के बाद मिली नौकरी, दिलचस्प है ये कहानी
हर साल लाखों लोग गूगल (Google) में जॉब के लिए आवेदन करते हैं, लेकिन उनमें से कुछ को ही मौका मिल पाता है.

हर साल लाखों लोग गूगल (Google) में जॉब के लिए आवेदन करते हैं, लेकिन उनमें से कुछ को ही मौका मिल पाता है. ज्यादातर लोग रिजेक्शन के बाद कोशिश करना बंद कर देते हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो हार नहीं मानते और अपनी ड्रीम जॉब के लिए कई रिजेक्शन के बावजूद लगातार कोशिश करते रहते हैं. ऐसे ही एक शख्स हैं DoorDash में एसोसिएट मैनेजर (स्ट्रैटेजी एंड ऑप्स) के रूप में काम करने वाले Tyler Cohen. सैन फ्रांसिस्को के रहने वाले Tyler Cohen ने गूगल में नौकरी के लिए कई कोशिशें की, लेकिन तीन साल तक रिजेक्शन के बावजूद भी उन्होंने हार नहीं मानी और अंत में उन्हें नौकरी मिल ही गई.

OnePlus 10T से 3 अगस्त को उठेगा पर्दा, 50MP कैमरे के साथ कई बेहतरीन फीचर्स मिलने की उम्मीद

39 बार रिजेक्ट होने के बाद मिली नौकरी

सैन फ्रांसिस्को के रहने वाले Tyler Cohen ने गूगल में नौकरी के लिए कई कोशिशें की. इस दौरान उन्हें 39 बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. गूगल द्वारा कई बार रिजेक्ट किए जाने के बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और 40वें प्रयास में उन्हें फाइनली नौकरी पर रख लिया गया. Tyler Cohen 40वें अटेम्प्ट में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक Google में टेक प्रोफेशनल के रूप में नौकरी पाने में कामयाब हुए. उन्होंने इस नौकरी के लिए लगातार तीन साल तक कोशिश जारी रखी. Tyler ने Google के साथ अपनी बातचीत का LinkedIn पर स्क्रीनशॉट शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है ‘दृढ़ता और पागलपन के बीच एक महीन रेखा है. मैं अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं कि मेरे अंदर इनमें से क्या है. 39 बार रिजेक्ट होने के बाद एक बार सफलता मिली है.’

स्क्रीनशॉट हुआ वायरल

इस ई-मेल स्क्रीनशॉट के मुताबिक, उन्होंने पहली बार अगस्त 2019 में नौकरी के लिए अप्लाई किया था. 19 जुलाई, 2022 तक वे रिजेक्ट होते रहे. उन्होंने 2019 में कुल 6 बार अप्लाई किया. इसके बाद, उन्होंने 2020 में 17 बार, 2021 में 12 बार और 2022 में 5 बार नौकरी के लिए आवेदन किया है. उनकी यह पोस्ट लिंक्डइन पर वायरल हो गई है. उनकी पोस्ट पर 39,875 रिएक्शन और 914 कमेंट आए हैं. वहीं, 432 लोगों ने इसे शेयर भी किया है.

Bank of Baroda Raises FD Interest Rates: BoB ने FD पर बढ़ाई ब्याज दरें, चेक लेटेस्ट इंटरेस्ट रेट

आलोचना भी हुई

हालांकि कुछ लोगों ने इस पूरे मामले पर Tyler की आलोचना भी की है. एक यूजर ने लिखा है कि क्या Tyler को अपने आत्म-सम्मान की फिक्र नहीं है? उन्होंने आगे लिखा, “सभी पॉजिटिव कमेंट्स के बावजूद मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि इसमें अच्छी बात क्या है. 3 मई को आपको (Tyler) रिजेक्ट किया गया था लेकिन 6 मई को फिर से अप्लाई करने पर आपको नौकरी मिल गई. ऐसा कैसे संभव है? क्या दोनों एप्लीकेशन अलग-अलग रोल के लिए थे? या इसका मतलब यह हो सकता है कि Google की भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से रैंडम है. क्या यह केवल किस्मत पर निर्भर है?”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News