सर्वाधिक पढ़ी गईं

L&T में नौकरी का मौका! 2021 में 1100 इंजीनियर्स की करेगी भर्ती

ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनीज की यह नियुक्ति समूह की विभिन्न इकाइयों के लिये की जाएगी.

Updated: Dec 27, 2020 3:29 PM
larsen and toubro, L and T plans to hire 1,100 engineers across business verticals in 2021

इंजीनियरिंग और निर्माण क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (L&T) 2021 में करीब 1,100 इंजीनियर ट्रेनीज की नियुक्ति करेगी. ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनीज की यह नियुक्ति समूह की विभिन्न इकाइयों के लिये की जाएगी. कंपनी ऑनलाइन नियुक्ति प्रक्रिया के तहत करीब 250 उम्मीदवारों को नौकरी की पेशकश पहले ही कर चकी है. ये नियुक्तियां हाल में आईआईटी (भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान) मद्रास, आईआईटी गुवाहाटी, आईआईटी बीएचयू, आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी दिल्ली, आईआईटी रूड़की, आईआईटी खड़गपुर, आईआईटी (आईएसएम) धनबाद, आईआईटी हैदराबाद और अन्य आईआईटी संस्थानों से की गयी हैं.

L&T के सीईओ और प्रबंध निदेशक एस एन सुब्रमणियम ने कहा, ‘‘L&T ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनीज को न केवल नौकरी की पेशकश करती है बल्कि लगातार सीखने का एक अवसर भी प्रदान करती है. साथ ही उन्हें देश और विदेश के प्रमुख प्रॉजेक्ट्स पर काम करने को लेकर भी संतुष्टि मिलती है.’’

SBI के पूर्व कर्मचारी ने रिटायरमेंट के बाद लिया मेडिकल कॉलेज में दाखिला, 64 साल की उम्र में कर रहे MBBS की पढ़ाई

महामारी में भी जारी रही भर्ती

उन्होंने कहा कि अगले साल 2021 में कंपनी 1100 इंजीनियरों की नियुक्ति करेगी और इसमें से आईआईटी के 250 छात्रों को नौकरी की पेशकश कर चुकी है. कंपनी के अनुसार हर साल वह करीब 1,100 इंजीनियरों को नियुक्त करती है. इसमें से 90 फीसदी आईआईटी, एनआईटी और शीर्ष सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के होते हैं. सुब्रमणियम ने कहा कि महामारी वाले वर्ष के दौरान भी कंपनी ने नियुक्ति प्रक्रिया जारी रखी है. कंपनी ने आंतरिक रूप से तैयार ऑनलाइन नियुक्ति प्रक्रिया पेश की है. इसके तहत शत प्रतिशत नियुक्तियां डिजिटल माध्यम से होती हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. L&T में नौकरी का मौका! 2021 में 1100 इंजीनियर्स की करेगी भर्ती

Go to Top