सर्वाधिक पढ़ी गईं

JEE Mains 2021: स्कैम के बाद क्या रद्द होंगे परीक्षा के नतीजे? जानिए क्या बता रहे हैं NTA के अधिकारी

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) देश में प्रतिस्पर्धी परीक्षाएं संचालित करती है, जिनमें इंजीनियरिंग में दाखिले के लिए होने वाला ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम - मेन (JEE - Main) शामिल है. हाल ही में, संस्था को पेपर लीक के दावों की वजह से आलोचना का सामना करना पड़ा.

Updated: Sep 06, 2021 4:49 PM
JEE Mains 2021 will exams be cancelled NTA clarifiesनेशनल टेस्टिंग एजेंसी भारत में प्रतिपर्धी परीक्षाओं का संचालन करती है, जिसमें इंजीनियरिंग के दाखिले के लिए होने वाला एग्जाम ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम - मेन (JEE मेन) शामिल है. हाल ही में, संस्था को पेपर लीक के दावों को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ा.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी भारत में प्रतिपर्धी परीक्षाओं का संचालन करती है, जिसमें इंजीनियरिंग के दाखिले के लिए होने वाला एग्जाम ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम – मेन (JEE मेन) शामिल है. हाल ही में, संस्था को पेपर लीक के दावों को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ा. सीबीआई ने टॉप इंजानियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए 15 लाख रुपये प्रति छात्र लेने के आरोप में निजी कंसल्टेंसी कंपनी के सात लोगों को गिरफ्तार किया है.

सीबीआई अधिकारी ने कहा कि इस मामले में जांच जारी है. वहीं, विपक्ष ने सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में पड़ताल की मांग की है और संस्था द्वारा संचालित परीक्षाओं की पारदर्शिता पर भी सवाल खड़े किए हैं.

इस बीच छात्र इस बात को लेकर परेशान हैं कि क्या इससे JEE मेन्स और JEE एडवांस्ड के कार्यक्रम पर असर पड़ेगा. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, NTA अगस्त-सितंबर के नतीजों को नहीं टालेगा. NTA के एक अधिकारी ने सफाई दी कि यह पेपर लीक नहीं था, जिसके कारण परीक्षा रद्द की जा सकती है. परीक्षा पत्र लीक नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि इसमें शामिल छात्रों के नतीजों को रद्द कर दिया जाएगा.

RIL Outlook: इस कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने के एलान से नई ऊंचाई पर शेयर; प्रॉफिट बुक करें या होल्ड करें, जानिए एक्सपर्ट की राय

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. JEE Mains 2021: स्कैम के बाद क्या रद्द होंगे परीक्षा के नतीजे? जानिए क्या बता रहे हैं NTA के अधिकारी

Go to Top