मुख्य समाचार:

ISRO Recruitment 2020: कुल 182 वैकेंसी पर निकली नौकरी; 6 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन, जानें योग्यता और सैलरी

ISRO ने UR राव सैटलाइट सेंटर या ISRO सैटलाइट सेंटर, बेंगलुरू में विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं.

Published: February 20, 2020 8:22 PM
ISRO Recruitment 2020 total 182 vacancies to be filled know eligibility age limit salary process and details ISRO ने UR राव सैटलाइट सेंटर या ISRO सैटलाइट सेंटर, बेंगलुरू में विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं.

इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) ने UR राव सैटलाइट सेंटर या ISRO सैटलाइट सेंटर, बेंगलुरू में विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं. इसमें कुल 182 वैकेंसी के लिए नियुक्ति की जाएगी. जो लोग इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ursc.gov.in पर जाकर 6 मार्च तक अप्लाई कर सकते हैं. जो लोग नौकरी के लिए योग्य हैं, उन्हें लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट और फिजिकल टेस्ट को पास करना होगा.

वैकेंसी

कुल वैकेंसी- 182
टेक्नीशियन-बी- 102
ड्रॉट्समैन- 3
टेक्निकल असिस्टेंट- 41
लाइब्रेरी असिस्टेंट- 4
साइंटिफिक असिस्टेंट- 7
हिंदी टाइपिस्ट- 2
कैटरिंग अटेंडेंट- 5
कुक- 5
फायरमैन- 4
लाइट व्हीकल ड्राइवर- 4
हैवी व्हीकल ड्राइवर- 5

शैक्षणिक योग्यता

जो लोग टेक्नीशियन-बी, कुक, फायरमैन, ड्राइवर और ड्रॉट्समैन के पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, उनके लिए 12वीं पास के साथ ITI सर्टिफिकेशन जरूरी है. टेक्निकल असिस्टेंट के लिए उपयुक्त डिप्लोमा होना चाहिए. लाइब्रेरी असिस्टेंट और साइंटिफिक असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले लोगों के लिए किसी मान्यता प्राप्च संस्थान से ग्रेजुएट होना जरूरी है.

उम्र सीमा

जो लोग नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें कम से कम 18 साल की उम्र का होना जरूरी है. असिस्टेंट लेवल पोस्ट, टेक्नीशियन, ड्रॉट्समैन, कुक और ड्राइवर के पदों के लिए ऊपरी उम्र सीमा 35 साल है. हिंदी टाइपिस्ट और कैटरिंग अटेंडेंट के लिए ज्यादा से ज्यादा व्यक्ति की उम्र 26 साल होनी चाहिए.

इन सेक्टर में करते हैं नौकरी तो 2020 में होगा तगड़ा फायदा, पिछले साल से ज्यादा बढ़ेगी सैलरी

सैलरी

जो लोग असिस्टेंट लेवल के पदों पर चुने जाते हैं, उनकी सैलरी 44,900 रुपये होगी. हिंदी टाइपिस्ट के पदों पर 25,000 रुपये प्रति महीना की सैलरी मिलेगी. टेक्नीशियन और ड्रॉट्समैन के पदों पर 21,700 रुपये, कुक और ड्राइवर को 19,900 रुपये और कैटरिंग अटेंडेंट की सैलरी 18,000 रुपये महीना होगी. सभी लोगों को अतिरिक्त बेनेफिट्स भी मिलेंगे.

अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक पर जा सकते हैं:

https://apps.isac.gov.in/TA-2020/advt.jsp

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. ISRO Recruitment 2020: कुल 182 वैकेंसी पर निकली नौकरी; 6 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन, जानें योग्यता और सैलरी

Go to Top