मुख्य समाचार:

IOCL Recruitment 2020: इंजीनियर, ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए ऑनलाइन आवेदन की डेडलाइन बढ़ी; 15 जून तक करें अप्लाई, जानें डिटेल्स

IOCL Recruitment 2020: इसके लिए रजिस्ट्रेशन पहले मई महीने तक जारी रहना था, उसे अब बढ़ाकर 15 जून कर दिया गया है.

Published: May 29, 2020 3:16 PM
IOCL Recruitment 2020 deadline for applying for engineering and graduate apprentice increased to 15 june इसके लिए रजिस्ट्रेशन पहले मई महीने तक जारी रहना था, उसे अब बढ़ाकर 15 जून कर दिया गया है.

IOCL Recruitment 2020: सरकारी कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOCL) ने इंजीनियर या ऑफिसर, ग्रेजुएट अपरेंटिस इंजीनियर या फाइनेंस में अनुभवी असिस्टेंट ऑफिसर के लिए नियुक्ति की डेडलाइन को बढ़ा दिया है. इसके लिए रजिस्ट्रेशन पहले मई महीने तक जारी रहना था, उसे अब बढ़ाकर 15 जून कर दिया गया है. कंपनी ने इसे लेकर रिवाइज्ड नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन में कंपनी ने कहा है कि आवेदन की डेडलाइन को बढ़ाने का फैसला कोरोना महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन को देखते हुए लिया गया है.

GATE परीक्षा के जरिए नियुक्ति

सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी ने अप्रैल में इन पदों को लेकर विज्ञापन जारी किया था. इसने कहा था कि इंजीनियर/ ऑफिसर या ग्रेजुएट अपरेंटिस इंजीनियर (GAE) की नियुक्ति के लिए ग्रेजुएट एप्टिट्यूट टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2020 के जरिए नियुक्ति होगी.

IOCL ने कहा था कि इंजीनियर/ ऑफिसर की नियुक्ति इंजीनियरिंग की केमिकल, सिविल, इलेक्ट्रिकल या मकेनिकल ब्रांच से होगी. इनमें से कुछ कैंडिडेट को GAE के तौर पर भी चुना जाएगा. नोटिफिकेशन में यह साफ कहा गया है कि GAE को एक साल की अवधि के लिए वेतन एकमुश्त मिलता है. इसके साथ अगर उनका प्रदर्शन संतुष्टि वाला होता है, तो उन्हें कंपनी रख भी सकती है.

जॉब तलाश रहे छात्रों के लिए इंटर्नशिप, ऑटो इंडस्ट्री की टॉप कंपनियां दे रही मौका

नौकरी के लिए योग्यता

इंजीनियर/ ऑफिसर या GAE के पद के लिए आवेदकों को इन योग्यताओं को पूरा करना होगा:

  • आवेदकों को भारतीय नागरिक होना चाहिए.
  • इन पदों के लिए अप्लाई करने हेतु GATE 2020 को पास करना आवश्यक है.
  • आवेदकों की उम्र 30 जून 2020 की तारीख के मुताबिक 26 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए, अगर वे सामान्य या आर्थिक तौर से कमजोर वर्ग से हैं. ओबीसी के आवेदकों की आयु 29 साल से ज्यादा, अनुसुचित जाति या जनजाति की उम्र 31 साल और बेंचमार्क डिसेबलिटी (PwBD) के लोगों की उम्र 36 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.
  • ये पद कैमिकल, सिविल, मैकेनिकल या इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग ग्रेजुएट या इन कैटेगरी में फाइनल परीक्षा में भाग ले रहे छात्रों के लिए भी है.
  • हालांकि, जो छात्र कंबाइंड, इंटिग्रेटेड, इंटर-डिसिपलेनरी या सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन कर रहे हैं या कर चुके हैं, वे योग्य नहीं होंगे.
  • सामान्य, EWS और OBC आवेदकों के लिए ग्रेजुएशन में न्यूनतम 65 फीसदी अंक लाना जरूरी है जबकि SC, ST और PwBD आवेदकों के लिए कम से कम 55 फीसदी अंक लाना आवश्यक है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. IOCL Recruitment 2020: इंजीनियर, ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए ऑनलाइन आवेदन की डेडलाइन बढ़ी; 15 जून तक करें अप्लाई, जानें डिटेल्स

Go to Top