मुख्य समाचार:
  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत अभियान में इटर्न करने का सुनहरा मौका, जानिए पूरी डीटेल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत अभियान में इटर्न करने का सुनहरा मौका, जानिए पूरी डीटेल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा युवाओं का स्वच्छ भारत पहल में इंटर्न के तौर पर जुड़ने का आह्वाहन करने के एक दिन बाद सरकार ने आज स्वच्छ भारत ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप शुरू की।

May 1, 2018 1:32 PM
स्वच्छ भारत अभियान, बीजेपी, नरेंद्र मोदी, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय, इंटर्नशिप, swachh bharat abhiyanतीन महीने की अवधि की यह इंटर्नशिप  ( एक मई ) से शुरू होगी और इसका समापन 31 जुलाई को होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा युवाओं का स्वच्छ भारत पहल में इंटर्न के तौर पर जुड़ने का आह्वाहन करने के एक दिन बाद सरकार ने आज स्वच्छ भारत ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप शुरू की। एक बयान में कहा गया है कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय और युवा एवं खेल मामलों के मंत्रालय के साथ मिलकर पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय की अपने तरह की इस पहली पहल के तहत तीन महीने की अवधि की यह इंटर्नशिप  ( एक मई ) से शुरू होगी और इसका समापन 31 जुलाई को होगा।

पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय के बयान के अनुसार , ‘‘ कार्यक्रम का उद्देश्य पूरे देश में लाखों युवाओं को इसके लिए प्रोत्साहित करना है कि वे स्वच्छ भारत अभियान में सच्चे जन आंदोलन की भावना के तहत योगदान करें। प्रधानमंत्री ने अपनी ‘ मन की बात ’ कार्यक्रम में युवाओं का आ’’ान किया था कि वे इंटर्नशिप का लाभ उठायें और आंदोलन को आगे ले जाएं। ’’

कालेज और विश्वविद्यालय के छात्र तथा नेहरू युवा केंद्र संगठन से जुड़े छात्र डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू . एसबीएसआई . माईजीओवी . इन पर लागइन करके इंटर्नशिप के लिए पंजीकरण करा सकते हैं। बयान में कहा गया है कि सभी इंटर्न को गांवों में कम से कम 100 घंटे की सफाई संबंधी कार्य पूरा करने पर स्वच्छ भारत प्रमाणपत्र दिये जाएंगे। इसके लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 15 मई है।

Go to Top