मुख्य समाचार:
  1. Indian Oil में नौकरी के नाम पर धोखा, कंपनी के नाम पर दी जा रही फर्जी नौकरियों से रहें सावधान

Indian Oil में नौकरी के नाम पर धोखा, कंपनी के नाम पर दी जा रही फर्जी नौकरियों से रहें सावधान

कुछ लोग/एजेंसी इंडियन ऑयल का नाम लेकर फर्जी नौकरियां ऑफर कर रहे हैं.

July 18, 2019 12:44 PM

Indian Oil alerts general public Don’t fall prey to false promises of job

ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल (Indian Oil) ने लोगों को फर्जी नौकरी के झांसे में न आने की चेतावनी दी है. इस बारे में कंपनी ने ट्वीट किया है. इसमें कहा गया है कि कुछ लोग/एजेंसी इंडियन ऑयल का नाम लेकर फर्जी नौकरियां ऑफर कर रहे हैं. आम जनता उनकी बातों में न आए. इंडियन ऑयल का कहना है कि फर्जी एजेंसी/लोग कंपनी के नाम पर फर्जी नौकरियां देने का दावा कर लोगों से पैसे ऐंठ रहे हैं. इसके लिए वे फ्रॉड ई-मेल/सोशल मीडिया मैसेजेस का सहारा ले रहे हैं.

अखबार और वेबसाइट पर मिलेंगे आधिकारिक जॉब विज्ञापन

इंडियन ऑयल के मुताबिक, आम पब्लिक को सूचित किया जाता है कि इंडियन ऑयल की सभी वैकेंसी प्रमुख अखबारों और इंप्लॉयमेंट न्यूज/रोजगार समाचार में डिटेल्ड जॉब एडवर्टाइजमेंट के जरिए नोटिफाई की जाती हैं. इनमें शैक्षणिक योग्यता, उम्र सीमा, अनुभव, जरूरत, रिजर्व्ड कैटेगरी के लिए उम्र सीमा में छूट आदि जैसी डिटेल समेत सभी योग्यताएं और सिलेक्शन प्रोसिजर उल्लिखित होता है. इसके अलावा वैकेंसी और उनसे जुड़ी सभी डिटेल के बारे में इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट www.iocl.com पर भी मौजूद रहती हैं. एग्जीक्यूटिव या नॉन-एग्जीक्यूटिव किसी भी पोस्ट के लिए रिक्रूटमेंट को लेकर इंडियन ऑयल किसी भी एजेंसी/व्यक्ति को आउटसोर्स नहीं करती है.

एप्लीकेशन फीस के अलावा कंपनी नहीं लेती कोई पैसा

कंपनी ने आगे क​हा कि ध्यान रखें कि इंडियन ऑयल किसी वैकेंसी के लिए एप्लीकेशन फीस के अलावा जॉब रिक्रूटमेंट प्रॉसेस के किसी भी चरण में कैंडीडेट से अन्य कोई पैसा नहीं मांगती है. एप्लीकेशन फीस भी जॉब एडवर्टाइजमेंट में दी हुई होती है. इसलिए आम जनता को चेतावनी दी जाती है कि फर्जी एजेंसी/लोगों के ई-मेल, सोशल मीडिया आदि के द्वारा दिए जा रहे फर्जी नौकरी के झांसे में न आएं और न ही कोई पैसा दें.

अलर्ट! पासपोर्ट बनवाने के नाम पर कहीं हो न जाए फ्रॉड, फर्जी वेबसाइट से रहें सावधान

फर्जी लोगों को दिया पैसा तो कंपनी नहीं होगी जिम्मेदार

इंडियन ऑयल का यह भी कहना है कि अगर आपने ऐसे फर्जी लोगों/एजेंसी को कोई भुगतान किया है तो कंपनी उसके लिए किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं होगी. लोगों को सलाह दी जाती है कि कंपनी की किसी भी जॉब/करियर संबंधी सूचना के लिए केवल इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट www.iocl.com पर दी गई सूचना पर ही भरोसा करें. वेबसाइट के अलावा इंडियन ऑयल के सोशल मीडिया अकाउंट्स जैसे- फेसबुक पेज, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम अकाउंट की डिटेल इस तरह हैं…

https://www.facebook.com/IndianOilCorpLimited;
https://twitter.com/indianOilcl; https://www.youtube.com/channel/UC5ho18VZHwEFSahW0Q_o-6g/feed;
https://www.instagram.com/indianoilcorp/

Go to Top