ICSI CS Result: प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम का रिजल्ट कब होगा जारी? परिणाम चेक करने का स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

प्रोफेशनल प्रोग्राम और एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम जून, 2022 सेशन के लिए कंपनी सेक्रेटरीज की परीक्षाओं का रिजल्ट 25 अगस्त को जारी किया जाएगा.

ICSI CS Result: प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम का रिजल्ट कब होगा जारी? परिणाम चेक करने का स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस
इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने सीए प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम रिजल्ट की डेट जारी कर दी है.

ICSI CS Result: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने सीए प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम रिजल्ट की डेट जारी कर दी है. प्रोफेशनल प्रोग्राम और एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम जून, 2022 सेशन के लिए कंपनी सेक्रेटरीज की परीक्षाओं का रिजल्ट 25 अगस्त को जारी किया जाएगा. आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, प्रोफेशनल प्रोग्राम का परिणाम 25 अगस्त को सुबह 11 बजे जारी किया जाएगा. वहीं एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम के नतीजे दोपहर 2 बजे घोषित किए जाएंगे. परिणाम आधिकारिक ICSI वेबसाइट – icsi.edu पर उपलब्ध होगा.

ऑफिशियल अनाउंसमेंट के अनुसार, परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद इंडिविजुअल कैंडिडेट्स विषय-वार नंबर के साथ अपना रिजल्ट वेबसाइट पर देख सकेंगे. एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम परीक्षा के कैंडिडेट्स ICSI की ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu से रिजल्ट जारी होने के तुरंत बाद अपना ई-रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे. हालांकि, प्रोफेशनल प्रोग्राम एग्जामिनेशन के कैंडिडेट्स के लिए रिजल्ट की हार्ड कॉपी जारी की जाएगी.

Realme 9i 5G स्मार्टफोन MediaTek डाइमेंशन 810 चिप के साथ लॉन्च, क्या है इसमें खास

जुलाई 2021 CSEET रिजल्ट की वैलिडिटी बढ़ी

इस बीच, ICSI ने घोषणा की है कि जुलाई 2021 CSEET रिजल्ट की वैलिडिटी अब 20 जुलाई से 20 जनवरी, 2023 तक बढ़ा दी गई है. यह निर्णय इस बात को ध्यान में रखते हुए लिया गया था कि कोविड महामारी के कारण, CBSE ने अपनी कक्षा 12 की परीक्षा दो टर्म में आयोजित की थी. और जिन छात्रों ने जुलाई 2021 में CSEET लेने के बाद कक्षा 12 में दाखिला लिया था, उनकी टर्म 2 परीक्षा के विलंबित परिणाम के कारण एक वर्ष का नुकसान होगा.

2022 Maruti Suzuki Alto K10 भारत में लॉन्च, 24.9 kmpl माइलेज का दावा, क्या है अलग-अलग वैरिएंट्स की कीमत

ICSI CS June 2022 Result: ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • रोल नंबर आदि मांगी गई जानकारी को दर्ज कर सबमिट करें.
  • रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
  • अब चेक करें और प्रिंट निकाल लें.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News