scorecardresearch

Career Counseling Program 2022: ICAI 31 अक्टूबर को करेगा करियर काउंसलिंग प्रोग्राम का आयोजन, देशभर से डेढ़ लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स होंगे शामिल

करियर काउंसलिंग प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए छात्रों को आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा.

Career Counseling Program 2022: ICAI 31 अक्टूबर को करेगा करियर काउंसलिंग प्रोग्राम का आयोजन, देशभर से डेढ़ लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स होंगे शामिल
इस मेगा करियर काउंसलिंग प्रोग्राम में छात्रों को करियर च्वॉइस को लेकर जानकारी दी जाएंगी.

Career Counseling Program 2022: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में स्टूडेंट्स के लिए एक करियर काउंसलिंग प्रोग्राम का आयोजन करने जा रहा है. 31 अक्टूबर को होने वाले इस प्रोग्राम में 9वीं क्लास से लेकर ग्रेजुएशन तक के स्टूडेंट्स शामिल होंगे. कार्यक्रम का आयोजन कर रही आईसीएआई की करियर काउंसलिंग कमेटी ने बताया कि इस मेगा करियर काउंसलिंग प्रोग्राम में छात्रों को करियर च्वॉइस को लेकर जानकारी दी जाएंगी.

वंदे भारत एक्सप्रेस मुंबई के पास बैल से टकराई, एक महीने में चौथी बार हुई हादसे की शिकार

डेढ़ लाख स्टूडेंट्स होंगे शामिल

आईसीएआई के मुताबिक इस प्रोग्राम में 5000 से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हो सकते हैं, जबकि वर्चुअल माध्यम से देश के अलग-अलग हिस्सों से डेढ़ लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे. इस कार्यक्रम में सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के छात्र शामिल होंगे. कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए छात्रों को आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा.

एजुकेशन डायरेक्टर होंगे चीफ गेस्ट

करियर काउंसलिंग प्रोग्राम में एजुकेशन डायरेक्टर आईएएस हिमांशु गुप्ता इस प्रोग्राम में बतौर चीफ गेस्ट शामिल होंगे. इसके साथ ही ICAI के अध्यक्ष देबाशीष मित्रा भी शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में स्टूडेंट्स के साथ ही प्रिंसिपल, टीचर्स और पैरेंट्स भी शामिल हो सकते हैं.

एनटीपीसी में इंजीनियर बनने का मौका, 864 पदों के लिए निकली वेकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

अलग-अलग प्रोग्राम का होता है आयोजन 

ICAI देश की सभी चार्टर्ड एकाउंटेंसी की पढ़ाई कराने वाली संस्थाओं को रेगुलेट करने का काम करती हैं. यह संस्था करियर काउंसलिंग के साथ ही समय-समय पर अलग-अलग तरह के प्रोग्राम का आयोजन करती है. हाल ही में ICAI ने महिलाओं के लिए प्लेसमेंट प्रोग्राम शुरू किया था, जिसमें महिलाओं को पार्ट टाइम वर्क के साथ ही साथ वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी दी गई थी. यही नहीं उम्मीदवारों और कंपनियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए इस प्लेसमेंट प्रोग्राम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंटरव्यू लिये गए थे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 29-10-2022 at 09:15:54 pm

TRENDING NOW

Business News