एचडीएफसी बैंक में जॉब का मौका, एक साल की ट्रेनिंग के बाद 4 लाख की सालाना इनकम

बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. एचडीएफसी बैंक ने यूनिक रिक्रूटनमेंट प्रोग्राम Future Bankers Program लांच किया है

एचडीएफसी बैंक में जॉब का मौका, एक साल की ट्रेनिंग के बाद 4 लाख की सालाना इनकम
3.3 लाख की कोर्स फी के लिए बैंक लोन देगा.

बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. HDFC Bank ने यूनिक रिक्रूटनमेंट प्रोग्राम Future Bankers Program लांच किया है जिसके तहत योग्य उम्मीदवारों को बैंक एक संस्थान से 6 महीने की क्लास कराएगी और उसके बाद 6 महीने तक अपने यहां इंटर्न के तौर पर रखेगी. इसके तहत चयनित उम्मीदवारों को सालाना 4 लाख रुपये की सैलरी मिलेगी और पोस्टिंग वाले शहर के मुताबिक भत्ते भी मिलेंगे. बैंक इस कार्यक्रम के तहत अगले 2-3 साल में 5 हजार प्रोफेशनल लोगों की भर्ती करेगी.

1 साल का कोर्स पूरा होने पर होगी नियुक्ति

एचडीएफसी बैंक ने इस खास प्रोग्राम के लिए BFSI के मनिपाल ग्लोबल एकेडमी के साथ पार्टनरशिप किया है. पार्टनरशिप के तहत शुरू किया गया ‘फ्यूचर बैंकर्स’ फुल टाइम रेजिंडेशियल कोर्स है जिसमें उम्मीदवारों को 6 महीने बीएफएसआई के मनिपाल ग्लोबल एकेडमी कैंपस में रहकर प्रशिक्षण लेना होगा. इसके बाद बैंक उन्हें अपने यहां 6 महीने तक इंटर्न के तौर पर रखेगी. सफलतापूर्वक एक साल बीतने के बाद उम्मीदवारों को सेल्स एंड रिलेशनशिप बैंकिंग में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा का सर्टिफिकेट मिलेगा. बैंक उन्हें देश भर में स्थित अपनी शाखाओं में उन्हें पर्सनल बैंकर्स के तौर पर नियुक्त करेगी.

3.3 लाख की कोर्स फी के लिए बैंक देगा लोन

फ्यूचर प्रोग्राम के तहत चयनित उम्मीदवारों को एक साल के लिए 3.3 लाख रुपये (टैक्स अतिरिक्त) का फीस भरना होगा. यह फीस मनिपाल ग्लोबल एकेडमी को देना होगा. जिन लोगों को आर्थिक समस्या है, उन्हें बैंक बाजार से कम दर पर एजुकेशन लोन उपलब्ध कराएगी.

कौन कर सकता है आवेदन

  • भारतीय नागरिक
  • किसी मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी से न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ फुल टाइम ग्रेजुएट्स
  • 21 से 26 वर्ष की उम्र के लोग

कैसे करें आवेदन

  • वेबसाइट https://hdfcbank.myamcat.com/ पर जाकर ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉ़र्म भरें. फॉर्म में नाम, आपके पास एक मोबाइल नंबर और इ-मेल आईडी सक्रिय अवस्था में होना चाहिए.
  • एसेसमेंट टेस्ट के लिए 550 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एचडीएफसी बैंक का ऑफिसियल एसेसमेंट पार्टनर एस्पायरिंग माइंड्स आपको एक कंफर्मेशन मेल भेजेगा.
  • एस्पायरिंग माइंड्स से लिंक मिलते ही 7 दिनों के भीतर आपको ऑनलाइन एसेसमेंट पूरा करना होगा.
  • एचडीएफसी बैंक की तरफ से फेस-टू-फेस इंटरव्यू के लिए सूचना का इंतजार करें.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News