Salary Appraisal: सैलरी अप्रेजल में इस बार मिलेगी खुशखबरी! ज्यादातर लोगों का बढ़ सकता है वेतन- रिपोर्ट

Salary Hike: कोरोना महामारी के चलते पिछले दो साल से सैलरी हाइक प्रभावित हुआ है. हालांकि इस बार परिस्थितियां बदली हैं.

Expecting salary appraisal Good news for you Report indicates salary hike in most sectors this year
कोरोना महामारी के चलते पिछले दो साल से जारी सैलरी में कटौती का दौर अब समाप्ति की तरफ है.

Salary Hike: कोरोना महामारी के चलते पिछले दो साल से सैलरी हाइक प्रभावित हुआ है. हालांकि इस बार परिस्थितियां बदली हैं. टीमलीज सर्विसेज इंडिया के मुताबिक इस साल सभी सेक्टर्स में अधिकतर लोगों की सैलरी बढ़ सकती है. हालांकि वित्त वर्ष 222 के लिए कंपनी की जॉब्स एंड सैलरी प्राइमर रिपोर्ट के मुताबिक सैलरी में बढ़ोतरी मॉडेरेट हो सकती है. कंपनी के मुताबिक जिन 17 सेक्टर्स को उसने रिव्यू किया, उसमें 14 में सिंगल डिजिट हाइक हो सकती है और शेष तीन सेक्टर्स ई-कॉमर्स और टेक स्टार्टअप्स, हेल्थकेयर और अलाइड इंडस्ट्रीज, आईटी और नॉलेज सर्विसेज में सैलरी 10 फीसदी से अधिक बढ़ सकती है.

Price Hike Alert: 6% तक महंगे हो सकते हैं टीवी-फ्रिज, जानिए कब तक बढ़ेगी कीमतें

हॉट और नए जमाने के जॉब्स की भी रिपोर्ट में चर्चा

रिपोर्ट में हॉट जॉब्स और आने वाले दौर में रोजगार को लेकर भी संकेत दिए गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक 17 में से 9 सेक्टर्स ने नए हॉट जॉब्स तैयार किए और 6 सेक्टर्स ने इस साल आने वाले नए रोजगार के मौके तैयार किए. हॉट जॉब्स में फील्ड साइंटिस्ट (एग्रीकल्चर एंड एग्रीकेमिकल्स), ईवी टेक्निकल एक्सपर्ट (ऑटोमोबाइल एंड अलाइड इंडस्ट्रीज), केवाईसी एनालिस्ट (बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेंज एंड इंश्योरेंस), डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर (ई-कॉमर्स एंड टेक स्टार्ट-अप्स) शुमार हैं.

Covid Vaccine: विदेश जाने के लिए Booster Dose की मिली मंजूरी, CoWIN पर जल्द शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

सैलरी में कटौती का दौर समाप्ति की तरफ

टीमलीज सर्विसेज की को-फाउंडर और एग्जेक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट रितुपर्णा चक्रबर्ती के मुताबिक सैलरी हाइक के दोहरे अंकों में पहुंचने में अभी भी समय है लेकिन यह देखना सुखद है कि कोरोना महामारी के चलते पिछले दो साल से जारी सैलरी में कटौती का दौर अब समाप्ति की तरफ है. चक्रबर्ती ने कोरोना के पहले के स्तर के बराबर जल्द ही सैलरी में ग्रोथ की संभालना जताई.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News