DU UG Admissions 2022 : डीयू के यूजी कोर्स में दाखिले का एक और मौका, 29 नवंबर से कर सकेंगे अप्लाई, चेक डिटेल | The Financial Express

DU UG Admissions 2022 : डीयू के यूजी कोर्स में दाखिले का एक और मौका, 29 नवंबर से कर सकेंगे अप्लाई, चेक डिटेल

यूनिवर्सिटी के विभिन्न कालेजों में खाली रह गई यूजी कोर्स की सीटों का लिस्ट 28 नवंबर 2022 को जारी होगा. उसके बाद 29 नवंबर से स्पॉट एडमिशन राउंड 2 शुरू होगा.

DU UG Admissions 2022 : डीयू के यूजी कोर्स में दाखिले का एक और मौका, 29 नवंबर से कर सकेंगे अप्लाई, चेक डिटेल
दूसरे दौर के स्पॉट एडमिशन राउंड में शामिल होने के लिए उम्मीदवार 30 नवंबर शाम 4:59 बजे तक अप्लाई कर सकेंगे.

DU UG Admissions 2022 : दिल्ली यूनिवर्सिटी यानी डीयू (DU) के अंडग्रेजुएट कोर्स में दाखिला पाने का एक और मौका है. यूनिवर्सिटी ने शुक्रवार को अपने कालेजो में खाली रह गई यूजी कोर्स की सीटों पर एडमिशन के लिए दूसरे राउंड की स्पॉट काउंसलिंग के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. इंच्छुक उम्मीदवार डीयू की आधिकारिक वेबसाइट uod.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे. दूसरे स्पॉट राउंड में एडमिशन के लिए प्रक्रिया खाली सीटों की लिस्ट जारी होने के बाद शुरू होगी.

28 नवंबर को खाली सीटों की लिस्ट होगी जारी

यूनिवर्सिटी के विभिन्न कालेजों में खाली रह गई यूजी कोर्स की सीटों का डिटेल सोमवार 28 नवंबर 2022 शाम 5 बजे जारी होगा. स्पॉट राउंड 2 के तहत यूजी की इन खाली सीटों पर एडमिशन होगा. लिस्ट जारी होने के बाद अगले दिन यानी 29 नवंबर की सुबह 10 बजे से अप्लाई कर सकेंगे. दूसरे दौर के स्पॉट एडमिशन राउंड में शामिल होने के लिए उम्मीदवार 30 नवंबर शाम 4:59 बजे तक आवेदन कर सकेंगे. इस राउंड में शामिल होने के लिए सैनिकों के बच्चों (CW) और कंश्मीरी माइग्रेंट्स (KM) भी अपना विडों अपग्रेड कर सकेंगे.

Gujarat Election 2022: अमित शाह ने गुजरात को दिलाई 20 साल पुराने दंगों की याद, कहा-2002 में ऐसा सबक सिखाया 2022 तक शांति है

2 दिसंबर को स्पॉट राउंड 2 की आवंटन लिस्ट होगी जारी

शुक्रवार 2 दिसंबर 2022 शाम 5 बजे यूनिवर्सिटी एडमिशन बॉडी की तरफ से सीट एलोकेशन लिस्ट जारी किया जाएगा. कैंडिटेट एलॉटेड सीट को 3 दिसंबर सुबह 10 बजे से 4 दिसंबर शाम 4:59 बजे के बीच एक्सेप्ट कर सकेंगे. संबंधित कालेज की तरफ से स्टूडेंट के ऑनलाइन एप्लिकेशन को वेरीफाई और अप्रूव किया जाएगा. कालेज 3 दिसंबर सुबह 10 बजे से 5 दिसंबर शाम 4:59 बजे तक स्टूडेंट के ऑनलाइन एप्लिकेशन को वेरीफाई और अप्रूव करेंगे. एलोकेटेट सीट को एक्सेप्ट करने और कालेज द्वारा एप्लिकेशन फार्म को अप्रूव किए जाने के बाद उम्मीदवारों को एडमिशन फीस जमा करना होगा. इसके लिए यूनिवर्सिटी ने अंतिम तारीख 6 दिसंबर शाम 4:59 बजे तक का समय निर्धारित किया है. यानी इस तय समय के भीतर कोर्स फीस जमा कर यूजी की सीट पक्की कर सकेंगे.

Adani Enterprises FPO: अडाणी ग्रुप लाएगा देश का सबसे बड़ा एफपीओ, 20 हजार करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करने का प्रस्ताव

स्पॉट राउंड 1 में अब तक 349 उम्मीदवारों ने लिया दाखिला

डीयू के एक अधिकारी ने बताया कि पहले स्पॉट एडमिशन राउंड में 8680 से अधिक उम्मीदवारों को यूजी की खाली सीटें आवंटित की गईं. इनमें से 349 से अधिक उम्मीदवारों ने एडमिशन फीस जमा कर दाखिला पक्की करा ली है. यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी ने पीटीआई से बताया कि पहले स्पॉट एडमिशन राउंड में 8,682 आवंटित की गईं सीटों में से 6,030 सीटों को उम्मीदवारों ने एक्सेप्ट किया है. सभी पहले से दाखिला लिए उम्मीदवारों का एडमिशन सोमवार 28 नवंबर की शाम 4 बजे ऑटो लॉक कर दिए जाएंगे. उसके बाद इन उम्मीदवारों को एडमिशन रद्द कराने की अनुमति नहीं होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 25-11-2022 at 20:35 IST

TRENDING NOW

Business News