Dream Job: कम से कम वेतन 65 लाख, जहां मर्जी हो वहां से करें काम, एक नौकरी ऐसी भी!

ग्रैविटी पेमेंट्स के CEO डैन प्राइस ने अपनी कंपनी में ऐसी ड्रीम जॉब देने का किया दावा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ उनका ट्वीट

Dream Job: कम से कम वेतन 65 लाख, जहां मर्जी हो वहां से करें काम, एक नौकरी ऐसी भी!
ग्रैविटी पेमेंट्स के CEO डैन प्राइस ने अपनी कंपनी में ड्रीम जॉब देने का किया दावा.

Dream Job Offer from a CEO : Minimum Wage Rs 65 lakh, Work from Wherever You Want: मेरी कंपनी में कर्मचारियों को कम से कम 80 हजार डॉलर (करीब 65 लाख रुपये) वेतन मिलता है. साथ ही जहां चाहें वहां से काम करने की छूट भी. माता-पिता बनने पर वेतन के साथ छुट्टी और ऐसे ही तमाम और बेनेफिट्स भी.” नौकरी का ये दिल को ललचाने वाला ऑफर कोई दिन में देखा गया सपना या किसी के मन का फितूर नहीं है. ये दावा एक कंपनी के सीईओ ने ट्विटर पर किया है. उनकी कंपनी का नाम है ग्रेविटी पेमेंट्स (Gravity Payments) और सीईओ हैं डैन प्राइस (Dan Price).

डैन ने अपने ट्वीट में यह भी बताया है कि ऐसे शानदार जॉब डिस्क्रिप्शन की वजह से उनकी कंपनी में एक वेकेंसी निकलने पर कम से कम 300 एप्लीकेशन आ जाते हैं. हालांकि अपने देश में जहां एक वेकेंसी के लिए हजारों एप्लीकेशन की बातें सुनने को मिलती हैं, 300 का आंकड़ा कुछ भी नहीं है, लेकिन डैन ने इस संख्या का जिक्र जिस फख्र के साथ किया है, उससे जाहिर है कि अमेरिका के लिए यह जरूर बड़ी बात है.

डैन प्राइस ने अपने ट्वीट में आगे लिखा है, “कई बार ऐसा कहा जाता है कि ‘काम करना कोई नहीं चाहता’. लेकिन दरअसल बात यह होती है कि ‘कंपनियां अपने कर्मचारियों को वाजिब वेतन नहीं देतीं और न ही उनके साथ सम्मानजनक बर्ताव किया जाता है.’

क्या डैन की कंपनी में अभी कोई वेकेंसी है?

बहरहाल, यह खबर पढ़कर आप शायद सोच रहे होंगे कि क्या डैन की कंपनी में अभी ऐसी वेकेंसी उपलब्ध है? ऐसा ख्याल कई लोगों के मन में आया होगा और एक यूजर ने तो अपना यह सवाल डैन प्राइस से ट्विटर पर पूछ भी लिया. इस यूजर ने लिखा, “Any jobs available? Lol” यानी क्या कोई नौकरी उपलब्ध है? जवाब में डैन प्राइस ने लिखा, “Always!” यानी “हमेशा!” इतना ही नहीं डैन ने अपनी कंपनी के करियर्स वाले पेज का लिंक भी इस कमेंट के साथ ही पोस्ट कर दिया. डैन प्राइस की कंपनी ग्रेविटी पेमेंट्स एक क्रेडिट कार्ड प्रोसेसिंग कंपनी है. उसका दावा है कि वो छोटे कारोबारियों के लिए क्रेडिट कार्ड प्रोसेसिंग की ऊंची लागत को कम करने के लिए काम करती है. कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक वो अर्थव्यवस्था के तमाम सेक्टर्स की कंपनियों को अपनी सेवाएं देती है. उसकी प्रोडक्ट ऑफरिंग में पेमेंट इंटीग्रेशन, POS-Gateway कम्युनिकेशन और Accoung API मर्चेंड बोर्डिंग जैसी सेवाएं शामिल हैं.

तारीफ और सवालों के बीच फंसा सपना !

जैसी कि उम्मीद की जा सकती है, डैन के इस ट्वीट ने इन दिनों सोशल मीडिया पर खलबली मचा रखी है. तमाम लोग उनके इस रवैये की तारीफ कर रहे हैं, तो कुछ लोग उनके दावे को सवालिया निगाहों से भी देख रहे हैं. बहुत से लोगों को लगता है कि डैन अपने कर्मचारियों को जिस तरह का वेतन और सुविधाएं देने की बात कर रहे हैं वह व्यावहारिक नहीं है. कई लोग यह भी कह रहे हैं कि हो सकता है ग्रेविटी पेमेंट्स इतना मुनाफा कमा रही हो कि अपने कर्मचारियों को मोटा वेतन और सुविधाएं दे सके. लेकिन हर कंपनी के लिए ऐसा कर पाना मुमकिन नहीं हो सकता. बहरहाल, हर कंपनी के लिए ऐसी नौकरी देना भले ही संभव न हो, हर कर्मचारी की आंखों में ऐसी नौकरी का सपना तो पल ही सकता है!

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News