मुख्य समाचार:

दिल्ली HC में निकली नौकरी, 11 मार्च तक करना है आवेदन, जानें शैक्षणिक योग्यता और सैलरी

दिल्ली हाईकोर्ट ने जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट (ग्रुप सी) पदों पर नियुक्ति का एलान किया है.

February 12, 2020 5:44 PM
delhi high court recruitment 2020 apply till 11 march know eligibility salary and details दिल्ली हाईकोर्ट ने जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट (ग्रुप सी) पदों पर नियुक्ति का एलान किया है.

दिल्ली हाईकोर्ट ने जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट (ग्रुप सी) पदों पर नियुक्ति का एलान किया है. जो लोग इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें ऑनलाइन अप्लाई करना होगा. आवेदन करने की प्रक्रिया 19 फरवरी से शुरू होगी और 11 मार्च तक चलेगी. नौकरी के लिए कुल वैकेंसी की संख्या 132 है. इसमें सामान्य वर्ग के लोगों के लिए 36 वैकेंसी, आर्थिक रुप से कमजोर लोगों के लिए 21 वैकेंसी, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 33, अनुसूचित जाति के लिए 26 और अनुसूचित जनजाति के आवेदकों के लिए 16 वैकेंसी हैं. इसके अलावा एक्स-सर्विसमैन के लिए 22 वैकेंसी और शारिरिक तौर पर अक्षम लोगों के लिए 8 वैकेंसी हैं.

शैक्षणिक योग्यता

जो लोग नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना जरूरी है. इसके अलावा उनके पास कम से कम 35 शब्द प्रति मिनट की कंप्यूटर पर टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए.

उम्र सीमा

जो लोग इस नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी उम्र 18 साल से कम और 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. यह उम्र 1 जनवरी 2020 के मुताबिक देखी जाएगी. अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति के लोगों के लिए उम्र की ऊपरी सीमा 32 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 30 साल है.

सैलरी

जो लोग इस नौकरी के लिए चुने जाएंगे, उन्हें सातवें वेतन आयोग के मुताबिक 5वें लेवल के तहत सैलरी मिलेगी.

CRPF Recruitment: हेड कॉन्स्टेबल के लिए 1412 वैकेंसी; 6 मार्च तक करें आवेदन, जानें योग्यता और सैलरी

चयन की प्रक्रिया

आवेदन कर रहे लोगों में से नौकरी के लिए लोगों का चयन प्रीलिम्स, मेन्स, इंग्लिश टाइपिंग टेस्ट और इंटव्यू के आधार पर होगा.

ऐप्लीकेशन फीस

नौकरी के लिए अप्लाई कर रहे लोगों के लिए ऐप्लीकेशन फीस की बात करें, तो सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रुप से कमजोर कैंडिडेट को 600 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, एक्स-सर्विसमैन और शारिरिक तौर पर अक्षम लोगों को 300 रुपये ऐप्लीकेशन फीस के तौर पर देने होंगे.

नौकरी के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक पर जा सकते हैं:

https://delhihighcourt.nic.in/writereaddata/upload/Recruitments/OpenPositions/CurrentJobFile_V5WHTE93WLH.PDF

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. दिल्ली HC में निकली नौकरी, 11 मार्च तक करना है आवेदन, जानें शैक्षणिक योग्यता और सैलरी

Go to Top