scorecardresearch

BHU Internship Programme: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने शुरू किया इंटर्नशिप प्रोग्राम, सेलेक्टेड स्टूडेंट्स को हर महीने मिलेंगे 20 हजार रुपये

BHU Internship Programme: डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटर्नशिप एक साल का प्रोग्राम है. इस प्रोग्राम के तहत, सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को 20,000 रुपये प्रति माह का एक निश्चित वेतन दिया जाएगा.

BHU Internship Programme: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने शुरू किया इंटर्नशिप प्रोग्राम, सेलेक्टेड स्टूडेंट्स को हर महीने मिलेंगे 20 हजार रुपये
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने आज देश के दूसरे राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के नाम पर एक इंटर्नशिप प्रोग्राम शुरू किया है.

Banaras Hindu University internship programme: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने आज देश के दूसरे राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के नाम पर एक इंटर्नशिप प्रोग्राम शुरू किया है. इंटर्नशिप प्रोग्राम का मकसद छात्रों को शिक्षा पूरी करने के बाद उनकी रोजगार हासिल करने की क्षमता बढ़ाने के लिए प्रोफेशनल एक्सपोजर प्रदान करना है. इस प्रोग्राम को इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस, BHU स्कीम के तहत डिजाइन किया गया है.

Jio Phone 5G Features: जियो के पहले 5G स्मार्टफोन के फीचर्स लॉन्च से पहले लीक, 5000mAh की दमदार बैटरी के साथ हो सकती है ये खूबियां

एक साल का होगा इंटर्नशिप प्रोग्राम

डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटर्नशिप एक साल का प्रोग्राम है. इस प्रोग्राम के तहत, सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को 20,000 रुपये प्रति माह का एक निश्चित वेतन दिया जाएगा. इस इंटर्नशिप प्रोग्राम को शुरुआत में 5 विषयों में 100 पदों के लिए शुरू किया जाएगा. इन 5 विषयों में लाइब्रेरी साइंस, एजुकेशन, फिजिकल एजुकेशन, विजुअल आर्ट और परफॉर्मिंग आर्ट्स शामिल हैं. बाद में इस स्कीम में और विषयों को जोड़ा जा सकता है.

Gautam Adani News: 10 दिन में 1.32 लाख करोड़ घटी अडानी की दौलत, अमीर अरबपतियों की लिस्‍ट में चौथे नंबर पर फिसले

कौन कर सकता है अप्लाई

जिन स्टूडेंट्स के पास किसी भी विषय में डिग्री है और किसी भी नेशनल या इंटरनेशनल इवेंट्स में गोल्ड, सिल्वर या ब्रांज मेडल मिला है, वे भी इंटर्नशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं. सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को उनकी क्वालिफिकेशन और उपलब्ध अवसरों के आधार पर नौकरी की जगह दी जाएगी. बीएचयू के वीसी प्रोफेसर सुधीर कुमार जैन ने कहा कि छात्रों के लिए नए अवसर होने चाहिए ताकि वे प्रैक्टिकल और प्रोफेशनल एक्सपीरियंस हासिल कर सकें, जिससे उन्हें अपने जीवन और करियर में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News