सर्वाधिक पढ़ी गईं

Axis Bank 1,000 लोगों को देगा नौकरी, देश के किसी भी हिस्से से कर सकेंगे काम

इसके लिए बैंक ने 'गिग-अ-ऑपरच्युनिटीज' पहल की शुरुआत की है.

Updated: Aug 20, 2020 6:37 PM
Axis Bank has plans to employ nearly 1,000 people under its new hiring initiative Gig-a-Opportunitiesबैंक ने ‘गिग-अ-ऑपरच्युनिटीज’ पहल की शुरुआत की है.

निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक ने अगले एक साल में एक हजार तक लोगों को रोजगार देने की योजना बनाई है. इसके लिए बैंक ने ‘गिग-अ-ऑपरच्युनिटीज’ पहल की शुरुआत की है. इस मॉडल के तहत कोई भी प्रतिभावान उम्मीदवार देश के किसी भी हिस्से से बैंक के साथ काम कर सकता है. बैंक के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. इस मॉडल में काम करने के दो तरीके होंगे- पहला पूर्णकालिक स्थायी नौकरी और दूसरा प्रॉजेक्ट के आधार पर खास अवधि तक सीमित.

एक्सिस बैंक के कार्यकारी निदेशक (कॉरपोरेट केंद्र) राजेश दाहिया ने कहा, ‘‘हमारा विचार है कि गिग बड़ी (नियमित) नौकरियां होंगी. हम इसे एक सामान्य नौकरी की तरह प्रभावी बनाना चाहते हैं. अगले एक साल में, हम इस मॉडल के माध्यम से काम करने वाले 800-1,000 लोगों को जोड़ेंगे और यह मैं न्यूनतम कह रहा हूं.’’

वर्क फ्रॉम होम कॉन्सेप्ट ने बदलीं कई चीजें

उन्होंने कहा, इससे पहले मानसिकता यह थी कि काम करने के लिए आपको कार्यालय आना होगा, लेकिन अब घर से काम की अवधारणा ने कई चीजें बदल दी हैं. लोग घर से काम करने को लेकर पहले हिचकिचाते थे, लेकिन अब उन्हें इसकी आदत पड़ गई है और यह बहुत ही उपयोगी साबित हो रहा है. दहिया ने कहा कि बैंक देश भर के युवाओं, अनुभवी मध्यम स्तर के प्रोफेशनल्स और महिलाओं सहित अच्छी प्रतिभाओं की तलाश करेगा.

Gmail Down: दुनिया भर में यूजर्स को परेशानी, अटैचमेंट के साथ ईमेल भेजने में मुश्किल

3-4 दिनों में मिले 3000 से अधिक CV

‘Gig-a-Opportunities’ में फुल टाइम परमानेंट नौकरी के साथ-साथ एक तय अवधि के लिए प्रॉजेक्ट आधारित नौकरियां भी होंगी. यह तय अवधि 8 माह या 1 साल की हो सकती है. दहिया के मुताबिक, एक्सिस बैंक ये अवसर पार्ट टाइम बेसिस पर नहीं दे रही है, बल्कि ये फुल फ्लेज्ड जॉब्स हैं और ये इंडस्ट्री के मानकों के अनुरूप होंगी. उन्होंने कहा कि हमने इस पहल के तहत अपनी वेबसाइट पर कई जॉब रोल्स रखे हैं और हर हेड के अंडर में कई लोग काम करेंगे. इस प्लेटफॉर्म की ओपनिंग के केवल 3-4 दिनों के अंदर ही हमारे पास पूरे भारत से 3000 से अधिक CV आ चुके हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. Axis Bank 1,000 लोगों को देगा नौकरी, देश के किसी भी हिस्से से कर सकेंगे काम

Go to Top