सर्वाधिक पढ़ी गईं

Amazon कोचिंग बिजनेस में उतरा, भारत में लॉन्च किया ऑनलाइन कोचिंग प्लेटफॉर्म, JEE की कराएगा तैयारी

अमेजन (Amazon) इंडिया ने बुधवार को अमेजन अकादमी के लॉन्च का एलान किया है.

Updated: Jan 13, 2021 4:52 PM
amazon launches online coaching platform amazon academy in india will prepare students for JEEअमेजन (Amazon) इंडिया ने बुधवार को अमेजन अकादमी के लॉन्च का एलान किया है.

अमेजन (Amazon) इंडिया ने बुधवार को अमेजन अकादमी के लॉन्च का एलान किया है. इससे इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए जेईई (ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम) की तैयारी कर रहे छात्रों को मदद मिलेगी. कंपनी ने बयान में कहा कि इसमें छात्रों को जेईई के लिए जरूरी तैयारी ऑनलाइन कराई जाएगी. इसमें गणित, फिजिक्स और कैमेस्ट्री में खास तौर पर तैयार लर्निंग मैटेरियल, लाइव लेक्चर और विस्तृत आकलन होगा. अमेजन अकादमी का बीटा वर्जन वेब और गूगल प्ले स्टोर पर मुफ्त में उपलब्ध होगा.

एक्सपर्ट फैकल्टी ने तैयार किया मैटेरियल

अमेजन अकादमी छात्रों को लॉन्च पर जेईई के तैयारी के लिए कई चीजें उपलब्ध करेगा जिसमें इंडस्ट्री के जानकारों द्वारा खास तौर पर तैयार किए मॉक टेस्ट, 15 हजार से ज्यादा चुने गए सवाल जिसमें प्रैक्टिस के लिए हिंट और स्टेप-बाय-स्टेप सोल्यूशन होंगे. बयान में कहा गया है कि सभी लर्निंग मैटैरियल और एग्जाम कंटेंट को देश भर के एक्सपर्ट फैकल्टी द्वारा विकसित किया गया है. जेईई के साथ, BITSAT, VITEEE, SRMJEEE और MET की तैयारी कर रहे छात्रों को भी उपलब्ध सामग्री से फायदा होगा.

बयान में आगे कहा गया है कि कंटेंट अभी मुफ्त में उपलब्ध है और अगले कुछ सालों के लिए ऐसे ही रहेगा.

Job Outlook: 2021 में इन सेक्टर्स में रहेगी जॉब डिमांड, यहां मिलेगा आपको मौका

पूरे देश में मॉक टेस्ट भी कराएगी

कंपनी ने बयान में कहा कि मॉक टेस्ट में चैप्टर टेस्ट, पार्ट टेस्ट और फुल टेस्ट शामिल हैं जो JEE (जेईई) पैटर्न का अनुकरण करते हैं, और जिनसे छात्रों को उनकी सुविधा से परीक्षा की तैयारी करने में मदद मिलती है. अमेजन अकादमी निर्धारित अंतराल पर लाइव ऑल इंडिया मॉक टेस्ट (एआईएमटी) का आयोजन करेगी.

ये टेस्ट JEE (जेईई) की समझ और अनुभव कराने के लिए डिजाइन किए गए हैं जो छात्रों को परीक्षा की बारीकियों को समझने में मदद करते हैं. कॉन्सेप्ट को समझते हुए और सवालों को प्रभावी ढ़ंग से हल करने के साथ ही, छात्रों को जरूरी टूल्स उपलब्ध कराने से शॉर्टकट, निमोनिक्स, टिप्स और ट्रिक्स से भी फायदा मिलेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. Amazon कोचिंग बिजनेस में उतरा, भारत में लॉन्च किया ऑनलाइन कोचिंग प्लेटफॉर्म, JEE की कराएगा तैयारी
Tags:Amazon

Go to Top