सर्वाधिक पढ़ी गईं

Zomato Outlook: दो दिनों में 15% टूट गए जोमैटो के शेयर; खरीदें, बेचें या होल्ड करें? जानिए क्या है एक्सपर्ट की राय

Zomato Outlook: पिछले दो दिनों में प्रॉफिट बुकिंग के चलते जोमैटो के शेयरों में 15 फीसदी की गिरावट आई है.

August 24, 2021 1:36 PM
Zomato share price today falls 5 percent more after yesterday 9 percent crash should you buy sell hold know here in detailsएंकर निवेशकों के लिए जोमैटो के शेयर को होल्ड रखने का लॉक-इन पीरियड समाप्त होने और अमेरिकी ऑपरेशन में समस्या के चलते इसके भाव टूट रहे हैं.

Zomato Outlook: जोमैटो के शेयर आज 24 अगस्त को बीएसई पर इंट्रा-डे में करीब 5 फीसदी टूटकर 120.60 रुपये के भाव तक लुढ़क गए. एक कारोबारी दिन पहले भी इसके भाव में 9 फीसदी की गिरावट थी. एंकर निवेशकों के लिए एक महीने का लॉक-इन पीरियड जब से खत्म हुआ है, इसके शेयरों पर दबाव बना हुआ है. एनालिस्ट्स के मुताबिक एंकर निवेशकों के लिए इसके शेयर को होल्ड रखने का लॉक-इन पीरियड समाप्त होने और अमेरिकी ऑपरेशन में समस्या के चलते इसके भाव टूट रहे हैं. एंकर निवेशकों के लिए लॉक-इन पीरियड सोमवार 23 अगस्त को समाप्त हुआ है. ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो अपने विशेष बिजनेस मॉडल को लेकर निवेशकों को बहुत आकर्षित किया है और यह देश में पहली लिस्टेड ऑनलाइन डिलीवरी कंपनी है.

एक्सपर्ट्स की ये है राय

  • इक्विटी99 के को-फाउंडर राहुल शर्मा के मुताबिक पिछले दो दिनों में प्रॉफिट बुकिंग के चलते इसके शेयरों में 15 फीसदी की गिरावट आई है लेकिन इससे कंपनी के फंडामेंटल्स में कोई बदलाव नहीं आया है. ऐसे में राहुल शर्मा ने लांग टर्म निवेशकों को 105 रुपये के स्टॉप लॉस पर पोजिशन बनाए रखने की सलाह दी है. इक्विटी99 को को-फाउंडर के मुताबिक कंपनी जरूर घाटे में चल रही है लेकिन भविष्य में इसके ग्रोथ को देखते हुए इसका वैल्यूएशन शानदार है.

Stock Tips: Vodafone Idea समेत इन तीन स्टॉक्स के लिए ऐसे बनाएं स्ट्रेटजी, ब्रोकरेज फर्मों ने दी यह रेटिंग

  • जोमैटो के शेयर अभी भी 52 हफ्तों के निचले स्तर से 6 फीसदी ऊपर है, हालांकि रिकॉर्ड ऊंचाई से यह 20 फीसदी तक नीचे लुढ़क चुका है. टिप्स2ट्रेड के को-फाउंडर और ट्रेनर एआर रामचंद्रन के मुताबिक तकनीकी रूप से जोमैटो के शेयर चार्ट पर कमजोर दिख रहे हैं और 120 रुपये से नीचे लुढ़कने पर यह अगले कुछ कारोबारी दिनों में 104 रुपये तक फिसल सकता है.
  • आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने अपनी हालिया रिपोर्ट में जोमैटो को वैल्यू स्टॉक कहा है और इसका कवरेज शुरू किया है. डोमेस्टिक ब्रोकरेज व रिसर्च फर्म के मुताबिक जोमैटो के भाव वर्तमान लेवल से 70 फीसदी तक उछल सकते हैं.
  • हेम सिक्योरिटीज की सीनियर रिसर्च एनालिस्ट आस्था जैन के मुताबिक 110-150 रुपये के आस-पास बेस बनाने से पहले इसमें बिकवाली दिख सकती है. जैन ने लांग टर्म निवेशकों को इसके शेयर होल्ड रखने की सलाह दी है. जैन के मुताबिक जोमैटो ने पिछले चार वर्षों में ऑर्डर वैल्यू के मामले में फूड डिलीवरी स्पेस में अपना मार्केट शेयर लगातार बढ़ाया है और आगे भी इसमें ग्रोथ की संभावनाएं दिख रही हैं.
    (आर्टिकल: सुरभि जैन)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Zomato Outlook: दो दिनों में 15% टूट गए जोमैटो के शेयर; खरीदें, बेचें या होल्ड करें? जानिए क्या है एक्सपर्ट की राय
Tags:Zomato

Go to Top