सर्वाधिक पढ़ी गईं

Zomato के शेयर लिस्टिंग से अब तक 77% उछले, अब इसमें निवेश करना सही होगा या करें गिरावट का इंतजार? ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म की ये है राय

Zomato Share Outlook: आईपीओ प्राइस के मुकाबले जोमैटो के शेयर 77 फीसदी की तेजी के साथ ट्रेड हो रहे हैं. निवेशकों के मन में सवाल है कि इतनी ऊंचाई पर इसमें निवेश करना चाहिए या नहीं?

Updated: Aug 13, 2021 6:39 PM
Zomato share price to surge higher post quarterly results global brokerage and research firm Bernstein suggest thisशेयर मार्केट में लिस्टिंग के बाद से ही ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है.

Zomato Outlook: शेयर मार्केट में लिस्टिंग के बाद से ही ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है. आईपीओ प्राइस के मुकाबले जोमैटो के शेयर 77 फीसदी की उछाल के साथ ट्रेड हो रहे हैं. ऐसे में निवेशकों के मन में इसे लेकर सवाल उठ रहे हैं कि इस ऊंचाई पर इसमें निवेश करना चाहिए या नहीं? ग्लोबल ब्रोकरेज व रिसर्च फर्म बर्नस्टीन के एनालिस्ट्स के मुताबिक इसमें आगे भी तेजी बनी रह सकती है. जोमैटो की तिमाही अर्निंग्स के आधार पर ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि जोमैटो के भाव अभी 27 फीसदी तक उछल सकते हैं. जून 2021 तिमाही में जोमैटो का नुकसान बढ़ा था लेकिन ग्रॉस ऑर्डव वैल्यू, ऑर्डर्स की संख्या, एक्टिव रेस्टोरेंट पार्टनर्स और एक्टिव डिलीवरी पार्टनर्स को लेकर इसका प्रदर्शन बहुत शानदार रहा. कंपनी का कम्यूलेटिव ऑर्डर 100 करोड़ का लेवल पार कर गया और इसमें से 10 फीसदी महज तीन महीने में ही आए.

Rakesh JhunJhunwala का ये फेवरिट शेयर दो दिन में ही 13 फीसदी गिर गया, जानिए क्या ये है इसमें एंट्री का सही वक्त?

वित्तीय नतीजे के बाद 5% उछले शेयर

जून 2021 तिमाही के वित्तीय नतीजों के ऐलान के बाद से जोमैटो के शेयर 5 फीसदी उछल गए हैं और अब यह 135 रुपये प्रति शेयर के भाव पर ट्रेड हो रहे. हालांकि जून तिमाही में कंपनी के नेट लॉस में बढ़ोतरी हुई थी. जून 2021 तिमाही में जोमैटो को 360 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था जबकि जून 2020 तिमाही में 99.8 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. हालांकि अप्रैल-जून 2021 में कंपनी का ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू तिमाही आधार पर 37 फीसदी बढ़कर 4540 करोड़ रुपये और एडजस्टेड रेवेन्यू ग्रोथ 26 फीसदी बढ़कर 1160 करोड़ रुपये हो गया.

Stock Tips : तीन महीने में ये 2 शेयर देंगे 20 फीसदी मुनाफा, जानिए इस नामी ब्रोकरेज फर्म ने क्यों दी इन्हें ‘BUY’ की रेटिंग

जोमैटो के लिए 170 रुपये का टारगेट प्राइस

ग्लोबल रिसर्च फर्म के एनालिस्ट्स ने जोमैटो के फूड डिलीवरी फ्रेंचाइजी का वैल्यूएशन 8.0x NTM (नेक्स्ट ट्वेल्व मंथ) पर किया है जबकि ग्लोबल/रीजनल पियर रेंज करीब 4.5x-11 EV/sales (एंटरप्राइज वैल्यू/सेल्स) पर है. जोमैटो प्रो बिजनस 32x EV/EBITDA पर है जबकि B2B सप्लाई बिजनस 8.0x सेल्स पर है. बर्न्स्टीन के एनालिस्ट्स ने जोमैटो को आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और इसके लिए 170 रुपये प्रति शेयर का टारगेट तय किया है.
(आर्टिकल: क्षितिज भार्गव)
(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Zomato के शेयर लिस्टिंग से अब तक 77% उछले, अब इसमें निवेश करना सही होगा या करें गिरावट का इंतजार? ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म की ये है राय
Tags:Zomato

Go to Top