सर्वाधिक पढ़ी गईं

Zomato फिर शुरू करेगी ग्रॉसरी की ऑनलाइन डिलीवरी, फंक्शनल फूड बिजनेस में उतरने के भी संकेत

कंपनी ने हाल में ऑनलाइन ग्राॉसरी फर्म ग्रोफर्स (Grofers) में लगभग 750 करोड़ का निवेश किया है. तभी से Zomato के दोबारा ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी बिजनेस में उतरने की खबरें आ रही थीं.

Updated: Jul 08, 2021 7:17 PM
Zomato IPOSo far on the initial day of subscription, retail investors have oversubscribed their portion of the issue.

फू़ड डिलीवरी स्टार्ट-अप जोमैटो ( Zomato) फिर ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी बिजनेस में उतरने जा रहा है. कंपनी जल्द ही अपने ऐप पर ऑनलाइन ग्रॉसरी फैसिलिटी लॉन्च करेगी . कंपनी ने हाल में ऑनलाइन ग्राॉसरी फर्म ग्रोफर्स ( Grofers) में लगभग 750 करोड़ का निवेश किया है. इसके बाद ही Zomato की ओर से ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी बिजनेस में इसकी री-एंट्री की खबरें आनी शुरू हो गई थीं. अपने 9375 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने के ऐलान के साथ ही कंपनी ने बताया कि उसका इरादा जल्द ही ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी बिजनेस में उतरने का है. पिछले साल Zomato ने अपना ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी बिजनेस लॉन्च किया था लेकिन उसने इसे जल्द ही बंद कर दिया. जोमैटो की कंपीटिटर स्विगी पहले ही इस बिजनेस में मौजूद है.

Zomato IPO: 9375 करोड़ के आईपीओ का इंतजार खत्म, अगले हफ्ते खुलेगा जोमैटो का आईपीओ

फंक्शनल फूड बिजनेस में भी उतर सकती है कंपनी

पिछले दिनों टाटा डिजिटल ने बिग बास्केट में एक बड़ी हिस्सेदारी खरीदी थी. इसके बाद जोमैटो ने ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी बिजनेस में उतरने का ऐलान किया था. जोमैटो हाइपरप्योर (HyperPure) के तहत रेस्तरांओं और फूड चेन को सब्जियां, फल मसलाों और ग्रॉसरी की डिलीवरी करती है. इस साल की शुरुआत में जोमैटो ने हेल्थ और फूड सप्लीमेंट्स मार्केट में भी एंट्री की थी. जोमैटो के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल ने जल्द ही फंक्शनल फूड बिजनेस में भी उतरने के संकेत दिए हैं.

14 जुलाई को आएगा जोमाटो का 9375 करोड़ रुपये का IPO

जोमैटो का 9375 करोड़ रुपये का आईपीओ 14 जुलाई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 16 जुलाई को बंद होगा. 22 जुलाई को शेयरों का अलॉटमेंट हो सकता है. यह आईपीओ इस महीने के अंत तक लिस्ट हो जाएगा. मार्केट सूत्रों के मुताबिक यह 27 जुलाई को लिस्ट हो सकता है. बीएसई (BSE) में दाखिल जानकारी के मुताबिक इस आईपीओ में 72 से 76 रुपये का प्राइस बैंड रखा गया है. संस्थागत निवेशकों के बीच भारी मांग को देखते हुए कंपनी ने अपने आईपीओ का आकार बढ़ा दिया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Zomato फिर शुरू करेगी ग्रॉसरी की ऑनलाइन डिलीवरी, फंक्शनल फूड बिजनेस में उतरने के भी संकेत

Go to Top