मुख्य समाचार:

कोरोना संकट में ये शेयर दोगुना तक कर सकते हैं आपका पैसा, 100 रुपये से भी कम है कीमत

शेयर बाजार में मिला-जुला रुख देखने को मिल रहा है. मार्च के लो से बाजार में रिकवरी जरूर है, लेकिन दुनियाभर के बाजारों से फिर कमजोर संकेत मिल रहे हैं.

Published: June 26, 2020 7:02 AM
double your wealth in stock market, these stocks may double your investment, best stock tips, low value stocks, you can got up to 104% return, best stock tips, सस्ते शेयर, सस्ते शेयर बड़ा मुनाफा, 100 रुपये से सस्ते शेयर, शेयर बाजार, बेस्ट स्टॉक टिप्सशेयर बाजार में मिला-जुला रुख देखने को मिल रहा है. मार्च के लो से बाजार में रिकवरी जरूर है, लेकिन दुनियाभर के बाजारों से फिर कमजोर संकेत मिल रहे हैं.

Best Stock Tips: शेयर बाजार में मिला-जुला रुख देखने को मिल रहा है. मार्च के लो से बाजार में रिकवरी जरूर है, लेकिन दुनियाभर के बाजारों से फिर कमजोर संकेत मिल रहे हैं. असल में कोरोना संकट की दूसरी निवेशक सतर्क हैं और बड़ी रकम के साथ बाजार में उतरने से बच रहे हैं. ऐसे दौर में अगर आप भी निवेश को लेकर डर रहे हैं तो बेहतर है कि छोटी र​कम के साथ उन शेयरों में निवेश करें जो सस्ते हें साथ में उनके फंडामेंटल मजबूत नजर आ रहे हों. हमने यहां ऐसे ही 100 रुपये से सस्ते कुछ शेयर चुने हैं.

फंडामेंटली मजबूत सस्ते शेयर चुनने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसमें आपकी बड़ी रकम एक साथ ब्लॉक नहीं होती है. वहीं, शेयर सस्ता होने से आप अपने पोर्टफोलियो को अच्छे से डाइवर्सिफाई करने का मौका मिलता है. अगर बाजार में उतार चढ़ाव होता है तो इसका सस्ते शेयरों पर असर भी कुछ कम होता है. वहीं, आगे जब निवेशकों का सेंटीमेंट मजबूत होता और बाजार में रैली शुरू होती है तो इन शेयरों में अच्छी ग्रोथ देखने को मिलती है.

नितीन स्पीनर्स

नितीन स्पीनर्स कॉटन यार्न बनाने वाली लीडिंग कंपनियों में शामिल है. कंपनी के चौथी तिमाही के नतीजे उम्मीद से बेहतर रहे हैं. सालाना आधार पर सेल्स ग्रोथ 21.3 फीसदी रही है. यार्न बिजनेस में 16 फीसदी ग्रोथ रही है. कैपेसिटी यूटीलाइजेशन बढ़ा है. कंपनी अपने प्रोडक्ट को 50 से ज्यादा देशों में एक्सपोर्ट करती है. कंपनी की खासियत है किग्लोबल टेक्नोलॉजी पर आधारित काम पर फोकस कर रही है. कॉटन यॉर्न के साथ ही कंपनी अन्य फैब्रिक्स भी बनाती है. कंपनी का टेक्सटाइल बिजनेस लगातार ग्रोथ कर रहा है. ब्रोकरेज हाउस ईस्ट इंडिया सिक्युरिटज ने इसमें 96 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है. करंट प्राइस 47 रुपये के लिहाज से इसमें 104 फीसदी से ज्यादा रिटर्न मिल सकता है.

ITD Cementation India Ltd

ITD सीमेंटेशन इंडिया लिमिटेड इंडिया बेस्ड कंपनी है जो कंस्ट्रक्शन और सिविल इंजीनियरिेग में है. कंपनी हाइवे, ब्रिज, फ्लाईओवर, टनल, एयरपोर्ट, इंडस्ट्रिसल स्ट्रक्चर, बिल्डिंग, हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर, बांण और वाटर व वेस्ट वाटर बनाने के काम में है. कंपनी का चौथी तिमाही में प्रदर्शन बेहतर रहा है. आपरेटिंग परफॉर्मेंस बेहतर रहा है. ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने शेयर में 67 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 54 रुपये के लिहाज से शेयर में 24 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

बैंक आफ बड़ौदा

बैंक आफ बड़ौदा चौथी तिमाही में घाटे से मुनाफे में आ गया है. मार्च तिमाही में बैंक को करीब 507 करोड़ का मुनाफा हुआ है. जबकि एक साल पहले की समान तिमाही में बैंक को 991.4 करोड़ का घाटा हुआ था. बैंक का नेट इंटरेस्ट मार्जिन 5 फीसदी बढ़ गया है. ब्याज का खर्च कम होने के चलते ऐसा हुआ. बैंक ने एसेट क्वालिटी में भी सुधार किया है. तिमाही आधार पर ग्रॉस एनपीए 10.43 फीसदी से घटकर 9.40 फीसदी रह गया है. शेयर में पिछले 1 महीने के दौरान 40 फीसदी तेजी आई है. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर में 65 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 52 रुपये के लिहाज से शेयर में 25 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

ल्सूमैक्स आटो टेक्नोलॉजी

ल्सूमैक्स आटो टेक्नोलॉजी आटोमोटिव कंपोनेंट बनाती है. कंपनी ओरिजिनल इक्यूपमेंट मैन्युफैक्चरर्स (OEMs) को आटोमोटिव कंपोनेंट सप्लाई करती है. इस काम में इसे 30 साल के करीब का अनुभव है. 5 राज्यों में कंपनी की 13 मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी है. साथ ही 6 इंटरनेशनल पार्टनरशिप. ब्रोकरेज हाउस दोलत कैपिटल ने शेयर के लिए 114 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 87 रुपये के लिहाज से शेयर में 31 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(नोट: हमने यहां जानकारी ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर दी है. शेयर बाजार के जोखिम को देखते हुए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. कोरोना संकट में ये शेयर दोगुना तक कर सकते हैं आपका पैसा, 100 रुपये से भी कम है कीमत

Go to Top