मुख्य समाचार:

अनिल अंबानी ग्रुप का हेडक्वार्टर जब्त, 2892 करोड़ का लोन न चुकने पर Yes बैंक ने उठाया कदम

प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक ने मुंबई में अनिल धीरूभाई अंबानी (AGDG) ग्रुप का हेडक्वार्टर रिलायंस सेंटर जब्त कर लिया है.

Published: July 30, 2020 6:06 PM
Yes Bank, anil ambani, Santacruz office, Yes Bank takes over Anil Ambani’s group HQ in Mumbai, non payment due, ADAG, अनिल धीरूभाई अंबानीप्राइवेट सेक्टर के यस बैंक ने मुंबई में अनिल धीरूभाई अंबानी (AGDG) ग्रुप का हेडक्वार्टर रिलायंस सेंटर जब्त कर लिया है.

अनिल अंबानी की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक ने मुंबई में अनिल धीरूभाई अंबानी (AGDG) ग्रुप का हेडक्वार्टर रिलायंस सेंटर जब्त कर लिया है. यह हेडक्वार्टर मुंबई के सांताक्रूज के पास 21000 वर्गफुट में बना है. इसके अलावा बैंक ने रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर द्वारा पेमेंट न कर पाने की वजह से साउथ मुंबई में नागिन महल के दो फ्लोर भी जब्त कर लिए हैं. इस बारे में बुधवार को बैंक ने विज्ञापन भी दिया था.

नोटिस के बाद भी नहीं चुकाई रकम

अनिल धीरूभाई अंबानी समूह (ADAG) की लगभग सभी प्रमुख कंपनियां सांताक्रूज आफिस से ही आपरेट कर रही थीं, जिसे रिलायंस सेंटर कहा जाता है. यस बैंक ने कहा कि उसने 6 मई को रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर से 2,892.44 करोड़ रुपये का बकाया वसूलने की मांग की थी और नोटिस के 60 दिनों के बाद भी चुकाने में विफल रहने के बाद 22 जुलाई को तीनों संपत्तियों पर कब्जा कर लिया.

क्या कहा था अनिल अंबानी ने

इस साल मार्च में अनिल अंबानी ने ED ( एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट) के अधिकारियों से कहा था कि यस बैंक ने ADAG को जितना भी लोन दिया है वह सब सिक्योर्ड हैं. यह सब नियमों के मुताबिक ही दिया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि ADAG ग्रुप का डायरेक्ट या इनडायरेक्ट तरीके से राणा कपूर, उनकी पत्नी और उनकी बेटियों की कंपनी में कोई निवेश नहीं है. अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप की स्थापना अनिल अंबानी ने 10 जुलाई, 2006 में की थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. अनिल अंबानी ग्रुप का हेडक्वार्टर जब्त, 2892 करोड़ का लोन न चुकने पर Yes बैंक ने उठाया कदम

Go to Top