मुख्य समाचार:

YES बैंक में 15% तक आई तेजी, Paytm में स्टेक सेल की रिपोर्ट से शेयर में खरीददारी

लंबे समय से दबाव झेल रहे यस बैंक के शेयरों में बुधवार को तेजी देखी जा रही है.

September 11, 2019 2:06 PM
Yes Bank, Yes Bank Stocks, Yes Bank M-Cap, Investors, rana kapoor stake sale to paytm vijay shekhar sharma, यस बैंक, यस बैंक का शेयर, यस बैंक का मार्केट कैपलंबे समय से दबाव झेल रहे यस बैंक के शेयरों में बुधवार को तेजी देखी जा रही है.

लंबे समय से दबाव झेल रहे यस बैंक के शेयरों में बुधवार को तेजी देखी जा रही है. आज बैंक का शेयर 9 फीसदी तक मजबूत होकर 72.55 रुपये के भाव तक पहुंच गया. जबकि सोमवार को यह 63.10 रुपये पर बंद हुआ था. मंगलवार को ऐसी खबरें आई हें कि यस बैंक के को फाउंडर राणा कपूर अपनी और फैमिली की पूरी हिस्सेदारी यस बैंक के विजय शेखर शर्मा को बेच सकते हैं. इसके बाद आज निवेशकों का सेंटीमेंट बेहतर हुआ है.

1 साल में 80% टूटा शेयर

बता दें कि यस बैंक में साल 2019 में पूरे समय तक दबाव बना रहा है और इस साल बैंक का शेयर करीब 60 फीसदी तक टूट चुका है. वहीं, पिछले 1 साल में करीब 80 फीसदी तक टूटा है. यस बैंक के शेयर ने 20 अगस्त 2018 को अपना ऑलटाइम हाई बनाया और शेयर 404 रुपये के भाव पर पहुंच गया. लेकिन आज से पहले यह करीब 63 रुपये के भाव पर आ गया.
रिकॉर्ड हाई से अब तक की बात करें मो यस बैंक के मार्केट कैप में करीब 76000 करोड़ रुपये से ज्यादा की गिरावट आ चुकी है. 20 अगस्त 2019 को बैंक का मार्केट कैप 95000 करोड़ रुपये था जो 10 सितंबर 2019 तक घटकर 18490 करोड़ रुपये के आस पास आ गया है.

राणा कपूर बेचेंगे हिस्सेदारी!

यस बैंक के को फाउंडर राणा कपूर अपना स्टेक डिजिटल पेमेंट मेजर पेटीएम को बेच सकते हैं. सूत्रों के अनुसार इस बारे में राणा कपूर ने पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा से संपर्क किया है. बता दें कि राणा कपूर का यस बैंक में 9.64 फीसदी हिस्सेदारी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वह अपना और अपने पूरे परिवार का हिस्सा पेटीएम के विजय शेखर शर्मा को बेच सकते हैं. इससे उन्हें 1800 से 2000 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है.

हालांकि कीमत पर अभी बात चल रही है. करंट वैल्युएशन के लिहाज से राणा कपूर और उनकी फैमिली के पास कुल 1550 करोड़ रुपये की संपत्ति है. राणा कपूर और उनके परिवार की यस बैंक में हिस्सेदारी का 69 फीसदी रिलायंस निप्पॉन एसेट मैनेजमेंट के पास गिरवी रखा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राणा कपूर ने हिस्सा बेचने के लिए रिलायंस निप्पॉन की मंजूरी ले ली है.

RBI के अप्रूवल के आधार पर डील

सूत्रों के अनुसार डील का स्ट्रक्चर रिजर्व बैंक (RBI) के अप्रूवल के आधार पर होगा. हालांकि राणा कपूर और पेटीएम की ओर से इस खबर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. विजय शेखर शर्मा पेटीएम के फाउंडर हैं. उनकी कंपनी का वैल्युएशन 1500 करोड़ डॉलर का है. ऐसा पहली बार होगा कि कोई फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी कंपनी किसी बैंक में बड़ा हिस्सा खरीदने जा रही है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. YES बैंक में 15% तक आई तेजी, Paytm में स्टेक सेल की रिपोर्ट से शेयर में खरीददारी

Go to Top