मुख्य समाचार:

Yes Bank के नए चेयरमैन होंगे ब्रह्म दत्त! बैंक ने RBI को भेजी सिफारिश

इसके साथ ही यस बैंक को RBI को एमडी और सीईओ पद के लिए भी लोगों की सिफारिश करनी है क्योंकि RBI ने 31 जनवरी, 2019 के बाद राणा कपूर के कार्यकाल के विस्तार को इनकार कर दिया है.

December 18, 2018 4:35 PM
Yes Bank, Yes Bank chairman, rana kapoor, RBI, Ashok Chawla, brahm dutt, business news in hindiआपको बता दें कि नवंबर में अशोक चावला के इस्तीफे के बाद से यस बैंक के चेयरमैन की पोस्ट खाली है. (Reuters)

Yes Bank ने सूत्रों के मुताबिक RBI को चेयरमैन पद के लिए अपने बोर्ड सदस्य में एक ब्रह्म दत्त के नाम की सिफारिश की है. आपको बता दें कि नवंबर में अशोक चावला के इस्तीफे के बाद से यस बैंक के चेयरमैन की पोस्ट खाली है.

सूत्रों के मुताबिक, “बैंक ने चेयरमैन पद के लिए RBI को दत्त का नाम भेजा है. चूंकि दत्त पहले ही बैंक का हिस्सा रहे हैं और बेहतर तरीके से सिस्टम के विभिन्न पहलुओं को समझते हैं, इसलिए उन्हें चेयरमैन के रूप में रखना अच्छा होगा.”

ब्रह्म दत्त एक रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट हैं और मौजूदा वक्त में यस बैंक बोर्ड में स्वतंत्र डायरेक्टर हैं, जिसमें आठ सदस्य हैं. अन्य बोर्ड के सदस्य मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ राणा कपूर, लेफ्टिनेंट जनरल मुकेश सभरवाल, सुभाष कालिया, अजय कुमार, प्रतिमा शियोरी, उत्तम अग्रवाल और टीएस विजयन शामिल हैं.

पूर्व LIC और IRDAI प्रमुख विजयन को हाल ही में अग्रवाल के साथ बोर्ड में शामिल किया गया था जो टैक्सेशन, फाइनेंस और रिस्ट्रक्चरिंग के साथ एक चार्टर्ड अकाउंटेंट है. इसके साथ ही यस बैंक को RBI को एमडी और सीईओ पद के लिए भी लोगों की सिफारिश करनी है क्योंकि RBI ने 31 जनवरी, 2019 के बाद राणा कपूर के कार्यकाल के विस्तार को इनकार कर दिया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Yes Bank के नए चेयरमैन होंगे ब्रह्म दत्त! बैंक ने RBI को भेजी सिफारिश

Go to Top