Yes Bank FY23 Q1 Result: येस बैंक के लिए बेहतर रही नए वित्त की शुरुआत, जून तिमाही में 50% बढ़ा प्रॉफिट

Yes Bank FY23 Q1 Results: निजी सेक्टर के दिग्गज बैंक येस बैंक के लिए चालू वित्त वर्ष 2022-23 की शुरुआत बेहतर रही.

Yes Bank FY23 Q1 Result: येस बैंक के लिए बेहतर रही नए वित्त की शुरुआत, जून तिमाही में 50% बढ़ा प्रॉफिट
नतीजे आने से पहले येस बैंक के शेयरों में खरीदारी का रूझान दिखा था.

Yes Bank FY23 Q1 Result: निजी सेक्टर के दिग्गज बैंक येस बैंक (Yes Bank) के लिए चालू वित्त वर्ष 2022-23 की शुरुआत बेहतर रही. अप्रैल-जून 2022 तिमाही में बुरे कर्जों के प्रोविजन में गिरावट और हेल्दी इनकम ग्रोथ के दम पर बैंक का नेट प्रॉफिट 50 फीसदी की उछाल के साथ 311 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. पिछले साल की समान तिमाही में बैंक को 207 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हासिल हुआ था. येस बैंक ने यह जानकारी रेगुलेटरी फाइलिंग में दी है. पिछले वित्त वर्ष 2021-22 की बात करें तो करीब दो वित्त वर्षों में घाटे के बाद बैंक को मुनाफा हुआ था और अब चालू वित्त वर्ष की शुरुआत भी बेहतर दिख रही है.

Yes Bank Results: दो साल बाद मुनाफे में Yes Bank, 22715 करोड़ के नेट लॉस से 1066 करोड़ प्रॉफिट

Yes Bank के जून तिमाही रिजल्ट्स की खास बातें

  • बैंक का नेट प्रॉफिट जून तिमाही में सालाना आधार पर 50 फीसदी की उछाल के साथ 311 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.
  • कुल आय सालाना आधार पर 5394 करोड़ रुपये से उछलकर 5916 करोड़ रुपये हो गई.
  • बैंक की सेहत में सुधार हुआ है और इसका ग्रॉस एनपीए (नॉन-परफॉर्मिंग एसेट्स) गिरकर ग्रॉस एडवांसेज के मुकाबले 13.45 फीसदी पर आ गया जोकि पिछले साल जून 2021 के आखिरी में 15.60 फीसदी पर था. नेट एनपीए या बैड लोन भी गिरकर 5.78 फीसदी से 4.17 फीसदी पर आ गया.
  • बुरे कर्जों और आपात स्थिति (कंटिजेंसीज) के लिए प्रोविजन्स सालाना आधार पर 457 करोड़ रुपये से गिरकर 175 करोड़ रुपये पर आ गया.

टॉप-10 अमीरों में इस साल सिर्फ अडाणी की संपत्ति में इजाफा, अंबानी सूची से बाहर

नए बोर्ड और सौदे की दी जानकारी

बैंक ने फाइलिंग में कहा कि वह बोर्ड के गठन के साथ रीकंस्ट्रक्शन स्कीम भी 15 जुलाई 2022 से प्रभावी हो चुका है जिसे शेयरधारकों की मंजूरी मिलनी बाकी है. बोर्ड ने प्रशांत कुमार को तीन साल के लिए एमडी और सीईओ बनाने की सिफारिश की है जिसे शेयरधारकों और केंद्रीय बैंक आरबीआई की मंजूरी मिलनी बाकी है. इसके अलावा बैंक ने एसेट रीकंस्ट्रक्शन कंपनी बनाने के लिए जेसी फ्लॉवर्स के साथ एक बाइंडिंग टर्म शीट साइन किया है जिसका लक्ष्य करीब 48 हजार करोड़ रुपये के स्ट्रेस्ड एसेट्स का पहचान किए गए पूल की बिक्री है.

Energy Sector Stock: इस शेयर को बेचने की सलाह, 32% टूट सकते हैं भाव, चेक करें आपके पोर्टफोलियो में है नहीं

नतीजे से पहले उछले बैंक के शेयर

वित्तीय घोटाले के बाद येस बैंक के शेयर धराशाई हो चुके हैं और इसके भाव लंबे समय से 20 रुपये के नीचे ट्रेड हो रहे हैं. नतीजे आने से पहले इसके शेयरों में खरीदारी का रूझान दिखा था और शुक्रवार 23 जुलाई को यह करीब तीन फीसदी की उछाल के साथ 14.71 रुपये के भाव पर बंद हुआ.

(इनपुट: पीटीआई, बीएसई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News